logo-image

यूएस गन राइट्स ग्रुप एनआरए ने वार्षिक बैठक रद्द की

यूएस गन राइट्स ग्रुप एनआरए ने वार्षिक बैठक रद्द की

Updated on: 25 Aug 2021, 03:15 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका में बंदूक नियंत्रण के खिलाफ सबसे शक्तिशाली लॉबी समूह नेशनल राइफल एसोसिएशन (एनआरए) ने घोषणा की कि उसने अपनी वार्षिक बैठक और प्रदर्शनों को रद्द कर दिया है, जो ह्यूस्टन, टेक्सास में अगले सप्ताह के अंत में होने वाली थी क्योंकि राज्य के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर में कोविड -19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

एनआरए ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, हमने टेक्सास के हैरिस काउंटी में कोविड -19 के संबंध में प्रासंगिक आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद यह कठिन निर्णय लिया हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ह्यूस्टन हैरिस काउंटी की सीट है।

एक घोषणा में कहा गया है, एनआरए की सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे सदस्यों, कर्मचारियों, प्रायोजकों और समर्थकों के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करना है।

एनआरए वार्षिक बैठक संरक्षक पूरे देश से परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के घर लौट आएंगे, इसलिए वायरस के किसी पर भी व्यापक प्रभाव हो सकते हैं।

इस साल एनआरए की वार्षिक बैठक 3 से 5 सितंबर तक होनी थी।

लेकिन ह्यूस्टन, टेक्सास के बाकी हिस्सों की तरह कोविड -19 के बढ़ते मामलों का सामना कर रहा है, जो अस्पताल की क्षमता को कम कर रहे हैं।

टेक्सास राज्य स्वास्थ्य सेवा विभाग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, टेक्सास में कोरोना से अब तक 54,000 से ज्यादा मौतों हुई हैं और 2.9 मिलियन से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

डलास में आयोजित 2019 के सम्मेलन में 70,000 से ज्यादा लोगों को आकर्षित करने का अनुमान लगाया गया था। स्थानीय अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि होटल बुकिंग और अन्य पर्यटन संबंधी खचरें के माध्यम से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 40 मिलियन डॉलर से ज्यादा था।

मंगलवार को ह्यूस्टन क्रॉनिकल की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनआरए ने जनवरी में घोषणा की कि उसने दिवालियापन संरक्षण के लिए दायर किया था और न्यूयॉर्क से बंदूक के अनुकूल टेक्सास में शामिल होने की अपनी स्थिति को बदल देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.