logo-image

अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने बाइडन को बेदखली पर रोक लगाने की अनुमति दी

अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने बाइडन को बेदखली पर रोक लगाने की अनुमति दी

Updated on: 14 Aug 2021, 02:50 PM

वाशिंगटन:

वाशिंगटन, डीसी में एक संघीय न्यायाधीश ने फैसला सुनाया कि जो बाइडन प्रशासन की संशोधित बेदखली स्थगन कुछ समय के लिए बनी रह सकती है, लेकिन कहा कि इसे चुनौती देने वाले अपीलीय अदालत में अपने मुकदमे को जारी रख सकते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अमेरिकी जिला न्यायाधीश डाबनी फ्रेडरिक ने विभिन्न जमींदार संघों के अनुरोध को खारिज कर दिया कि वह स्थगन को अवरुद्ध करती है।

उस समय, हालांकि, न्यायमूर्ति ब्रेट कवानुग ने संकेत दिया कि कांग्रेस के कानून की अनुपस्थिति में, वह 31 जुलाई की समाप्ति की तारीख से आगे की अवधि के विस्तार की अनुमति देने से सहमत नहीं होंगे।

कांग्रेस द्वारा इसे विधायी रूप से विस्तारित करने के लिए वोट की कमी के कारण मूल अधिस्थगन के पतन के बाद, 3 अगस्त को रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए मोराटोरियम ने 6 अक्टूबर के माध्यम से एक संशोधित अधिस्थगन जारी किया जो उच्च कोविड -19 संचरण जोखिम के क्षेत्रों पर केंद्रित है, जिससे अलबामा और जॉर्जिया में फ्रेडरिक के हस्तक्षेप की मांग करने के लिए दो जमींदार समूहों को प्रेरित किया गया।

फ्रेडरिक ने शुक्रवार के फैसले में कहा कि पिछले दौर की मुकदमेबाजी से अपीलीय अदालत के मौजूदा आदेश के कारण उसके हाथ बंधे हुए थे, जिससे स्थगन जारी रहा।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एक नियंत्रित राय जारी नहीं की और स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट मिसाल प्रदान करती है कि बाध्यकारी कानून बनाने के लिए असहमति वाले न्यायाधीशों के वोटों को एक सहमति वाले न्यायाधीश के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। उन्होंने लिखा, चुनौती देने वालों को बारी अपीलीय अदालत को जोड़ने की आवश्यकता होगी ।

जमींदारों को एक जीत सौंपते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक अलग मामले में महामारी के दौरान न्यूयॉर्क राज्य की बेदखली की रोक को अस्थायी रूप से उठाने का आदेश दिया।

जबकि अहस्ताक्षरित आदेश ने राज्य के उस उपाय को अवरुद्ध कर दिया जो जमींदारों को वित्तीय कठिनाई के एक किरायेदार के स्व-प्रमाणित दावे को चुनौती देने से रोकता है - एक सत्यापन जिसने नीति के तहत बेदखली की कार्यवाही को स्वचालित रूप से रोक दिया था - यह एक किरायेदार की कठिनाई को माउंट करने की क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करता है एक बेदखली अदालत की कार्यवाही में बचाव है।

एक आदेश में, जो न्यू यॉर्क स्थित संघीय अपील अदालत में कानूनी चुनौती आगे बढ़ने के दौरान बना रहेगा, बहुमत ने लिखा है कि नीति किरायेदार की दावा की अक्षमता के चेहरे पर सुनवाई के लिए जमींदारों की उचित प्रक्रिया का किराया चुकाओ का उल्लंघन करती प्रतीत होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.