logo-image

बिजनेस राउंडटेबल के सीईओ ने दी चेतावनी,कर्ज की सीमा नहीं बढ़ाई तो होगी आर्थिक संकट

बिजनेस राउंडटेबल के सीईओ ने दी चेतावनी,कर्ज की सीमा नहीं बढ़ाई तो होगी आर्थिक संकट

Updated on: 16 Sep 2021, 06:25 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका की प्रमुख कंपनियों के 200 से ज्यादा सीईओ के संगठन बिजनेस राउंडटेबल ने कांग्रेस को चेतावनी दी है कि अगर वह कर्ज की सीमा को तेजी से बढ़ाते हैं तो आर्थिक संकट की संभावना हो सकती है।

बुधवार को भेजे गए पत्र में कहा गया है, अमेरिकी बॉन्डो को पूरा करने के लिए अमेरिकी संघीय ऋण सीमा को बढ़ाई तो आर्थिक संकट पैदा होगी और देश के विकास, रोजगार सृजन और वित्तीय बाजारों के लिए संकट पैदा करेगी।

अधिकारियों ने लिखा, ऋण सीमा के आसपास अनिश्चितता की एक विस्तारित अवधि सामान्य से भी अधिक जोखिम पैदा कर रही है। अमेरिका महामारी से आर्थिक जोखिम का सामन कर रही है।

इसके अलावा, देश की क्रेडिट स्थिति के क्षरण के परिणामस्वरूप संघीय सरकार और अमेरिकी कंपनियों के लिए स्थायी रूप से उच्च कर्ज लागत होगी। उन्होंने चेतावनी दी, कांग्रेस को अक्टूबर के मध्य की समय सीमा से पहले ऋण सीमा बढ़ाने का आग्रह किया।

अगस्त 2019 में अधिनियमित एक द्विदलीय बजट सौदे के हिस्से के रूप में, कांग्रेस ने 31 जुलाई तक ऋण सीमा को निलंबित कर दिया।

जिसके बाद 1 अगस्त को ऋण सीमा बहाल होने से, ट्रेजरी विभाग ने अस्थायी आधार पर सरकार को वित्तपोषित करने के लिए असाधारण उपायों का उपयोग करना शुरू कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.