logo-image

US Capitol Riot Case: डोनाल्ड ट्रंप ने मामले को बताया फर्जी, कहा-मुझे रोकने की कोशिश

US Capitol Riot Case: अमेरिका में बीते वर्ष हुई कैपिटल हिल हिंसा मामला एक बार  फिर तूल पकड़ने लगा है. मामले की जांच कर रही कमेटी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर  पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की है.

Updated on: 20 Dec 2022, 11:46 AM

highlights

  • इस मामले में ट्रंप की प्रतिक्रिया सामने आई है
  • 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से रोकने का प्रयास हो रहा: ट्रंप 

वाशिंगटन:

US Capitol Riot Case: अमेरिका में बीते वर्ष हुए कैपिटल हिल हिंसा मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मामले की जांच कर रही कमेटी ने मुकदमा चलाने की सिफारिश की है. इसके लिए ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया गया है. इस मामले में ट्रंप की प्रतिक्रिया सामने आई है. ट्रंप ने पूरे मामले को फर्जी बताया है. उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश रचने की बात कही है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "6 जनवरी के मामले की जांच के लिए गठित समिति, अपनी झूठी और पक्षपात करने वाली रिपोर्ट को पहले ही जारी कर चुका है. इस मामले में उन पर केस चलाने का प्रयास किया गया है. 2 बार महाभियोग लगाने का प्रयास किया गया है." ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट कर ऐसी बातें कही हैं.

अंत में मैं ही जीतूंगा: ट्रंप 

ट्रंप ने कहा कि वे हमेशा से जीतते हैं और इस बार भी अंत में वे ही जीतेंगे. ये एक साजिश की तरह है, उन्हें 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से रोकने का प्रयास हो रहा है.  उन पर केस चलाने का यह पूरा षड़यंत्र महाभियोग की तरह है. उन्हें और पार्टी को दरकिनार करने की कोशिश हो रही है.

ये भी पढ़ें: Twitter: ट्विटर पर ग्रे टिक की शुरुआत! इन खास लोगों के प्रोफाइल पर हुआ लाइव

जांच कमेटी ने ट्रंप को जिम्मेदार माना

गौरतलब है कि कैपिटल हिल हिंसा को लेकर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. जांच कमेटी ने ट्रंप पर मुकदमा चलाने की मांग की है. अगर ऐसा हेाता है तो ट्रंप के 2024 चुनाव लड़ने की इच्छा पर पानी फिर जाएगा. कमेटी के अनुसार, जांच के समय उन्हें ऐसे कई सबूत मिले हैं, जो यह बताते हैं कि इस घटना के पीछे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ है.