logo-image

भगदड़ और गोलीबारी की घटनाओं के बावजूद काबुल हवाईअड्डे से सुरक्षित निकासी: अमेरिका

भगदड़ और गोलीबारी की घटनाओं के बावजूद काबुल हवाईअड्डे से सुरक्षित निकासी: अमेरिका

Updated on: 18 Aug 2021, 12:50 PM

वाशिंगटन:

काबुल हवाई अड्डे पर भगदड़ और गोलीबारी की घटनाओं के बावजूद, पिछले कुछ दिनों में कम से कम 10 अफगान मारे गए हैं। अमेरिकी सेना के मेजर जनरल हैंक टेलर ने जोर देकर कहा है कि अमेरिकी सेना हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एचकेआईए) की सुरक्षा बरकरार रखेगी, जो अमेरिकियों और अफगानों की सुरक्षित, व्यवस्थित निकासी को सक्षम बनाता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जनरल टेलर ने मंगलवार को यह बात कही।

इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि अमेरिका तालिबान के संपर्क में है और उन्हें बताया गया कि वे नागरिकों को हवाईअड्डे तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए तैयार हैं।

इससे पहले दिन में, पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि जमीन पर अमेरिकी कमांडरों ने हवाई अड्डे के बाहर तालिबान के साथ और विवरण दिए बिना चर्चा की थी।

अराजक निकासी को लेकर जनता और सांसदों की बढ़ती आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि वह अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस लेने के अपने फैसले पर कायम हैं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने रविवार को देश छोड़ दिया और तालिबान बलों ने काबुल की राजधानी में प्रवेश किया और राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.