logo-image

यूएस एयर फोर्स C-5 कैलिफोर्निया से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भारत रवाना

अमेरिका के एयर फोर्स C-5 कैलिफोर्निया से भारत को ऑक्सीजन सिलेंडर / रेगुलेटर, रैपिड डायग्नोस्टिक किट, N95 मास्क और पल्स ऑक्सीमीटर सहित कोविड चिकित्सा सहायता के लिए रवाना हुआ.

Updated on: 29 Apr 2021, 09:07 PM

highlights

  • भारत में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब है
  • ऑक्सीजन की कमी से देश में हाहाकार मचा हुआ है
  • देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दो लाख पार कर गया है

 

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब है. ऑक्सीजन की कमी से देश में हाहाकार मचा हुआ है. इसी बीच अमेरिका ने भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. अमेरिका के एयर फोर्स C-5 कैलिफोर्निया से भारत को ऑक्सीजन सिलेंडर / रेगुलेटर, रैपिड डायग्नोस्टिक किट, N95 मास्क और पल्स ऑक्सीमीटर सहित कोविड चिकित्सा सहायता के लिए रवाना हुआ. जिसकी जानकारी अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड जे ऑस्टिन ने ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा-अभी, एक अमेरिकी वायुसेना C-5M सुपर गैलेक्सी और C-17 ग्लोबमास्टर. ऑक्सीजन सिलेंडर / रेगुलेटर, रैपिड डायग्नोस्टिक किट, N95 मास्क और पल्स ऑक्सीमीटर लेकर भारत के लिए उड़ान भरा है. 

यह भी पढ़ें :केंद्र सरकार राज्यों पर कोरोना के आंकड़े छिपाने का दबाव बना रही है! जानें सच

दरअसल, देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दो लाख पार कर गया है. कोरोना महामारी हर रोज अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ रही है. पिछले चौबीस घंटे में 3.60 लाख कोरोना के केस दर्ज किए गए. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी का है.

यह भी पढ़ें : एमपी में हर सांस को बनाए रखने हवाई, रेल और सड़क मार्ग से ऑक्सीजन लाने का दावा

महाराष्ट्र में बीते चौबीस घंटे में 985 लोगों की जान चली गई. वहीं पूरे देश में एक दिन में 3.2 हजार लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई. महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटे में 63,309 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये आंकड़े बताते हैं कि देश में कोरोना की कितनी भयावह स्थिति है.

यह भी पढ़ें : बंगाल समेत 5 राज्यों में किसकी सरकार? क्या कहते हैं सबके Exit Poll, जानें यहां