logo-image

उरुग्वे ने टीकाकरण वाले विदेशियों के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की योजना बनाई

उरुग्वे ने टीकाकरण वाले विदेशियों के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की योजना बनाई

Updated on: 19 Jul 2021, 03:30 PM

मोंटेवीडियो:

उरुग्वे के राष्ट्रपति लुइस लैकले पो ने कहा कि देश अपनी सीमाओं को उन विदेशियों के लिए फिर से खोलने की योजना बना रहा है, जिन्हें साल के अंत तक कोविड के खिलाफ टीका लगाया गया है।

उन्होंने रविवार को कहा सबसे कठिन हिट क्षेत्रों में से एक जिसे हमें दोबारा सक्रिय करने में मदद करनी है, वह पर्यटन है। हम कुछ लोगों के लिए (दक्षिणी गोलार्ध) वसंत में सीमाएं खोलने की योजना बना रहे हैं .. जो कोविड के टीके ले चुके हैं।

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने 17 जुलाई को डेल्टा स्ट्रेन के पहले मामलों और चिंता के अल्फा और बीटा वेरिएंट के कारण दो अन्य मामलों का पता लगाने की पुष्टि की।

अधिकारियों के अनुसार, उरुग्वे की 69 प्रतिशत से अधिक आबादी को पहले ही एक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है और 57 प्रतिशत से अधिक को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

चार सप्ताह से ज्यादा के लिए, दक्षिण अमेरिकी देश ने इस साल अप्रैल और जून के बीच मामलों और मौतों में स्पाइक के बाद कम संक्रमण, सक्रिय मामले, अस्पताल में भर्ती और मौतें दर्ज की हैं।

उरुग्वे ने कोविड के 378,733 मामले और 5,879 मौतें दर्ज की हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.