News Nation Logo
Banner

आगामी चुनाव ही इराक की समस्याओं का समाधान : प्रधानमंत्री

आगामी चुनाव ही इराक की समस्याओं का समाधान : प्रधानमंत्री

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Sep 2021, 01:25:02 PM
Upcoming election

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बगदाद: इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने कहा कि 10 अक्टूबर को आगामी विधायी चुनाव देश की समस्याओं का एकमात्र समाधान है। उन्होंने लोगों से बेहतर भविष्य के लिए मतदान करने का आग्रह किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए शनिवार को चुनाव आयोग के साथ एक बैठक के दौरान, अल-कदीमी ने कहा कि ठीक 29 दिन बाद, प्रारंभिक संसदीय चुनाव होंगे, जो इराक की समस्याओं के एकमात्र समाधान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

प्रधान मंत्री ने कहा कि इराकी अधिकारियों ने धोखाधड़ी के प्रयासों की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि चुनावों की निगरानी के लिए संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति प्रदान करने के लिए एक समन्वय है।

अल-कदीमी ने कहा कि हम शुरूआती चुनावों में प्रभावी भागीदारी का आग्रह करते हैं, क्योंकि हमारे बच्चे बेहतर भविष्य और सम्मानजनक जीवन के हकदार हैं, और उनके लिए भ्रष्टाचार और अन्याय से मुक्त राज्य का आनंद लेने का समय आ गया है।

भ्रष्टाचार और सार्वजनिक सेवाओं की कमी के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जवाब में इराक में 10 अक्टूबर को जल्दी चुनाव कराने की तैयारी है।

इराक में पिछला संसदीय चुनाव 12 मई, 2018 को हुआ था और अगला चुनाव मूल रूप से 2022 के लिए निर्धारित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Sep 2021, 01:25:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×