logo-image

आतंकवाद पर फिर बेनकाब हुआ PAK, अमेरिका की एडवाइजरी- न करें पाकिस्‍तानी एयर स्‍पेस का इस्‍तेमाल

पाकिस्तान (Pakistan) एक फिर आतंकवाद पर बेनकाब हो गया है. संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) के एयरलाइंस पर आतंकी हमला का खतरा है.

Updated on: 02 Jan 2020, 11:42 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) एक फिर आतंकवाद पर बेनकाब हो गया है. संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) के एयरलाइंस पर आतंकी हमला का खतरा है. इसे लेकर अमेरिका (America) ने अपने एयरलाइंस को पाकिस्तान के एयरस्पेस (Pakistan airspace) से बचने के निर्देश दिए हैं. अमेरिका ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान के एयरस्पेस में एंट्री करना यूएस के एयरलाइंस के लिए जोखिम भरा है.

यह भी पढ़ेंःआतंकवाद पर फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, अमेरिका ने अपने एयरलाइंस को जारी की ये एडवाइजरी

अमेरिका ने अपनी विमान कंपनियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. अमेरिका ने कंपनियों को पाकिस्तान के एयरस्‍पेस का इस्‍तेमाल करने से बचने के लि‍ए कहा है. एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी विमानों पर आतंकी हमला हो सकता है. इस खतरे से बचने के लिए अमेरिकी एयरलाइंस के विमानों को पाकिस्तान के एयरस्पेस में नहीं जाना चाहिए.

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने अपने बयान में कहा कि विमान पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों का निशाना हो सकते हैं. यूएस की यह एडवाइजरी तब जारी हुई है जब दो दिन पहले इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर कई प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया था. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इराक में अमेरिकी दूतावास पर ईरान हमले करवा रहा है.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी बोले- यह तो सिर्फ शुरुआत है, आपके पास 1 साल नहीं बल्कि अगला 1 दशक है

इससे पहले अमेरिका ने एक हवाई हमले में ईरान समर्थित एक गुट पर हमला किया था, जिसमें 25 लोगों की मौत हुई थी. अमेरिका का आरोप था कि इस गुट का अमेरिकी ठेकेदार की मौत के पीछे हाथ था. इसके विरोध में इराक के बगदाद में ईरानी समर्थक अमेरिका के खिलाफ हल्ला बोल किए हुए थे.