News Nation Logo

पाकिस्तान के दावों को संयुक्त राष्ट्र ने किया खारिज, कहा- भारतीय सैनिकों ने नहीं पहुंचाया उसके पर्यवेक्षकों को चोट

UN के प्रवक्ता डुजारिक ने हालांकि इस दावे से इंकार करते हुए कहा कि ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि UNMOGIP के मिलिट्री पर्यवेक्षक इस हमले की जद में आए।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 25 May 2017, 01:06:16 PM
संयुक्त राष्ट्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र (UN) ने पाकिस्तान के उन दावों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि भारतीय सेना के लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर कार्रवाई की जद में वहां मौजूद UN के पर्यवेक्षक भी आए थे।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो ग्यूटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बुधवरा को पत्रकारों से कहा कि यूएन मिलिट्री पर्यवेक्षक ग्रुप (UNMOGIP) पर हमले का कोई सबूत नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि भारत ने लगातार शांति के प्रयास के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है।

इससे पहले पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने आरोप लगाया था कि UNMOGIP के सदस्य, फिलिपींस के मेजर इमानुएल और क्रोएशिया के मेजर मिर्को को ले जा रही एक गाड़ी भारतीय हमले की जद में आ गई।

यह भी पढ़ें: PoK में फिर गूंजा 'आजादी' का नारा, रावलकोट में नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

यूएन के प्रवक्ता डुजारिक ने हालांकि इस दावे से इंकार करते हुए कहा कि ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि UNMOGIP के मिलिट्री पर्यवेक्षक इस हमले की जद में आए। डुजारिक के मुताबिक, 'भीमबेर जिले में पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के साथ चल रहे UNIGOP के सैन्य पर्यवेक्षकों ने अपने पास के इलाकों में गोलीबारी की आवाजें सुनीं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि गोलीबारी में UNIGOP के सैन्य पर्यवेक्षकों को निशाना बनाया गया।'

इससे पहले बुधवार को खबर आई थी कि बौखलाये पाकिस्तान ने सियाचिन ग्लेशियर के पास लड़ाकू विमान उड़ाये हैं। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आई इस खबर से हालांकि भारत ने इंकार किया था और कहा था कि पाक ने किसी हवाई सीमा का उल्लंघन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: 'कबाली' के बाद रजनीकांत एक बार फिर दिखेंगे गैंगस्टर के रोल में, 'काला करिकालन' का पोस्टर आउट

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर विराट कोहली ने कही एक बड़ी बात लेकिन टाल गए ये सवाल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2017, 12:46:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

United Nation Un UNMOGIP