News Nation Logo
Banner

आसमान में उड़ते यूनाइटेड एयरलाइन्स विमान के इंजन में लगी आग, पायलट की सूझबूझ से बची 241 लोगों की जान

अमेरिका (America) में एक बड़ा विमान हादसा होने से टल गया है. आसमान में उड़ते एक विमान के इंजन में आग लगी थी. इस विमान में 241 लोग सवार थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Feb 2021, 12:30:48 PM
United Airlines flight

आसमान में उड़ते यूनाइटेड एयरलाइन्स विमान के इंजन में लगी आग (Photo Credit: Video Greb)

highlights

  • अमेरिका में बड़ा विमान हादसा टला
  • विमान के इंजन में लगी आग
  • पायलट की सूझबूझ से बचे यात्री

वाशिंगटन:

अमेरिका (America) में एक बड़ा विमान हादसा होने से टल गया है. आसमान में उड़ते एक विमान के इंजन में आग लगी थी. इस विमान में 241 लोग सवार थे. हालांकि पायलट (Pilot) ने साहस, संयम के साथ विषम परिस्थितियों से निपटते हुए विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई. विमान को डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Denver International Airport) पर सुरक्षित लैंड कराया गया. यह विमान अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइन्स (United Airlines) का था. विमान के इंजन में आग के बाद टुकड़े यात्रा के दौरान आसमान से नीचे बरसते रहे. इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. जिन्हें देखहर हर कोई दंग रह जाएगा.

यह भी पढ़ें : पीएमडी की चेतावनी : पाकिस्तान में गहरा सकते हैं सूखे के हालात

इस विमान (Airplane) दुर्घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. एक वीडियो में देखा जा सकता है कि आसमान में उड़ रहे विमान के इंजन में भीषण आग लगी हुई है. विमान में बैठे किसी शख्स ने यह वीडियो बनाया है. इसके अलावा एक अन्य वीडियो में विमान के टुकड़ों को आसमान से नीचे जमीन में गिरे देखा गया है. वीडियो में देखा गया कि विमान के आगे बढ़ने के दौरान इसके पीछे से काला धुंआ निकल रहा है. 

यह भी पढ़ें : महाभियोग प्रकरण के बाद ट्रंप व उनकी पार्टी के लिए जटिल भविष्य 

रॉयटर्स के मुताबिक, इस घटना पर यूनाइटेड एयरलाइन्स (United Airlines) ने बताया कि यह बोइंग 777-200 विमान था, जिसमें 231 यात्रियों और 10 क्रू मेंबर्स थे. विमान होनोलूलू जा रहा था, जब टेकऑफ के तुरंत बाद इंजन में खराबी आ गई. विमान या जमीन पर किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि बताया जा रहा है कि  बोइंग 777 विमान 26 साल पुराना था. इसमें दो प्रैट एंड व्हिटनी PW4000 इंजन लगे हुए थे. फिलहाल अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि किस वजह से इंजन खराब हुआ और इसमें आग लग गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Feb 2021, 12:30:48 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×