logo-image

पाकिस्तान: एक माह में सेना पर तीसरा आतंकी हमला, दो पाक सैनिकों ने गंवाई जान 

हमलावर मौके से भाग निकले. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

Updated on: 28 Nov 2021, 03:40 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक आतंकी हमले में दो पाक सैनिकों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला अफगानिस्तान की सीमा से सटे वजीरिस्तान में एक सुरक्षा चौकी पर जांच के वक्त सुरक्षा चौकी पर हुआ, इसमें दो पाक सैनिकों की गोली लगने से मौत हो गई. पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ में दो पाक सैनिकों की मौत की खबर सामने आई है. इस दौरान हमलावर मौके से भाग निकले. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

एक माह के अंदर ये तीसरा हमला

पाकिस्तान में इस तरह का यह तीसरा आतंकी हमला है, जो नौ नंवबर से जारी संघर्ष विराम के बाद हुआ है. इससे पहले पख्तूनख्वा प्रांत में हुए हमलों में दो पुलिसकर्मियों और एक सैनिक की मौत हो चुकी है. अब इस तीसरे आंतकी हमले में दाे अन्य पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. 

टीटीपी पर शक की सुई  

पाकिस्तान में हुए इन हमलों का आरोप आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पर जताया जा रहा है. इस संगठन को पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल, बीते माह पाकिस्तान में उग्र आंदोलन के बाद टीटीपी के साथ कई मांगों को लेकर सरकार का संघर्ष विराम जारी है। यह संगठन पाकिस्तान में प्रतिबंधित भी है और पहले भी कई तरह के हमलों में शामिल रहा है.