logo-image

पाकिस्‍तान ने UNHRC में पेश किया झूठ का पुलिंदा, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में कश्‍मीर का मुद्दा उठाते हुए झूठ का पुलिंदा पेश किया.

Updated on: 10 Sep 2019, 11:31 PM

नई दिल्‍ली:

स्विट्जरलैंड के जिनेवा में स्थित UNHRC के 42वें सेशन में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में कश्‍मीर का मुद्दा उठाते हुए झूठ का पुलिंदा पेश किया. जिसके बाद भारत ने करारा जवाब देते हुए कहा कि, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया और विदेश मंत्रालय में पूर्व सचिव विजय ठाकुर सिंह ने भारत का पक्ष रखा. विजय ठाकुर सिंह ने कहा कि मेरी सरकार सामाजिक-आर्थिक समानता और न्याय को बढ़ावा देने के लिए प्रगतिशील नीतियों को अपनाकर सकारात्मक कार्रवाई कर रही है.

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

NRC एक वैधानिक, पारदर्शी, गैर-कानूनी कानूनी प्रक्रिया है जो भारत के सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में अनिवार्य है. इसके कार्यान्वयन के दौरान लिया गया कोई भी निर्णय भारतीय कानून का पालन करेगा और भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं के अनुरूप होगा.



calenderIcon 20:16 (IST)
shareIcon

एक प्रतिनिधिमंडल ने मेरे देश के खिलाफ झूठे आरोपों और मनगढ़ंत आरोपों के आपत्तिजनक बयानबाजी के साथ एक टिप्पणी की है. विश्व जानता है कि यह आख्यान वैश्विक आतंकवाद के उपरिकेंद्र से आता है, जहां रिंग नेताओं को यारों के लिए आश्रय दिया गया था.



calenderIcon 20:11 (IST)
shareIcon

हाल के विधायी उपायों के परिणामस्वरूप प्रगतिशील नीतियां अब जम्मू-कश्मीर, और लद्दाख में हमारे नागरिकों के लिए पूरी तरह से लागू होंगी. यह लिंग भेदभाव को समाप्त करेगा, किशोर अधिकारों की बेहतर रक्षा करेगा और शिक्षा, सूचना, और काम के अधिकारों को लागू करेगा. 



calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

सचिव (पूर्व) एमईए, विजय ठाकुर सिंह UNHRC में जम्मू और कश्मीर पर एक बयान देते हुए भारत का पक्ष रखा. 


calenderIcon 20:04 (IST)
shareIcon

मेरी सरकार सामाजिक-आर्थिक समानता और न्याय को बढ़ावा देने के लिए प्रगतिशील नीतियों को अपनाकर सकारात्मक कार्रवाई कर रही है: विजय ठाकुर सिंह 


calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जेनेवा में 'जम्मू-कश्मीर' को भारतीय राज्य बताया.