logo-image

यूएनएचसीआर त्रिपोली में शरणार्थियों के लिए खाद्य सहायता मुहैया कराएगा

यूएनएचसीआर त्रिपोली में शरणार्थियों के लिए खाद्य सहायता मुहैया कराएगा

Updated on: 18 Oct 2021, 12:00 PM

त्रिपोली:

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने कहा कि उन्होंने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में हजारों शरणार्थियों को भोजन मुहैया कराया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक ट्वीट में एजेंसी के हवाले से कहा, लीबिया में, यूएनएचसीआर हजारों कमजोर खाद्य-असुरक्षित शरणार्थियों और शरण चाहने वालों के लिए आपातकालीन खाद्य सहायता प्रदान करने के लिए डब्ल्यूएफपी (विश्व खाद्य कार्यक्रम) के साथ सेना में शामिल हो गए, जो संघर्ष के साथ-साथ कोरोनोवायरस लॉकडाउन के सामाजिक-आर्थिक प्रभावों से प्रभावित हुए हैं।

इसमें कहा गया है कि खाने के डिब्बे सबसे अधिक खाद्य-असुरक्षित शरणार्थियोंऔर शरण चाहने वालों में से कुछ के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं, जिनमें हिरासत से रिहा किए गए लोग भी शामिल हैं।

इस साल अब तक यूएनएचसीआर ने लीबिया में कमजोर लोगों के लिए 60,000 से अधिक खाद्य पार्सल वितरित किए हैं।

लीबिया के अधिकारियों ने हाल ही में राजधानी शहर के कई हिस्सों में अवैध प्रवासियों के खिलाफ छापेमारी और गिरफ्तारी की।

यूनिसेफ के अनुसार, हाल ही में सामूहिक गिरफ्तारी में पकड़े गए हजारों प्रवासियों और शरण चाहने वालों में लगभग 751 महिलाएं और 255 बच्चे शामिल थे।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश अवैध प्रवासियों के लिए प्रस्थान का पसंदीदा स्थान बन गया है जो भूमध्य सागर को यूरोपीय तटों पर पार करना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.