logo-image

संयुक्त राष्ट्र में सीरिया के दूत ने मानवीय कानून को बनाए रखने का अनुरोध किया

संयुक्त राष्ट्र में सीरिया के दूत ने मानवीय कानून को बनाए रखने का अनुरोध किया

Updated on: 01 Aug 2021, 12:55 PM

दमिश्क:

सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत गीर ओ. पेडर्सन ने नागरिकों की सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के सिद्धांत को कायम रखने का आह्वान किया है। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने शनिवार को दूत की ओर से जारी एक बयान में कहा कि पेडर्सन सीरिया के दक्षिण-पश्चिम में घटनाक्रम का बड़ी चिंता के साथ पालन कर रहा है।

वह यह सुनिश्चित करने के लिए संबंधित पक्षों के साथ सक्रिय रूप से संपर्क में है कि हिंसा बंद हो और साथ ही सभी को डी-एस्केलेट करने का आह्वान भी कर रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने सभी को रेखांकित किया कि नागरिकों और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून की सुरक्षा के सिद्धांत को बरकरार रखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, विशेष दूत स्थिति के मानवीय आयाम पर जोर देते हैं और उन्होंने दारा में लोगों से प्राप्त संदेशों को याद करते हुए कहा कि वे अपने घरों को छोड़ना नहीं चाहते थे।

प्रवक्ता ने कहा, विशेष दूत ने नोट किया कि दक्षिण-पश्चिम में तनाव में यह वृद्धि सीरिया में सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2254 (2015) के अनुरूप राष्ट्रव्यापी युद्धविराम पर सहमत होने की आवश्यकता को दर्शाती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.