logo-image

माली आईईडी विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षक की मौत

माली आईईडी विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षक की मौत

Updated on: 03 Oct 2021, 03:55 PM

बमाको:

पश्चिम अफ्रीकी देश माली में आईईडी विस्फोट में संयुक्त राष्ट्र बहुआयामी एकीकृत स्थिरीकरण मिशन (एमआईएनयूएसएमए) के शांतिरक्षक की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मिशन के प्रमुख अल-घसीम वेन ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की कि यह एक एमआईएनयूएसएमए का वाहन था, जो किडल क्षेत्र के टेसालिट के पास आईईडी की चपेट में आ गया।

वाने ने ट्वीट किया, मृतकों की संख्या एक है और तीन गंभीर रूप से घायल हैं.. यह हमें हमारे शांति सैनिकों के लिए मौजूदा खतरे और माली में शांति के लिए किए गए बलिदान की याद दिलाता है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस घटना की कड़ी निंदा की और मालियन अधिकारियों से इन हमलों के अपराधियों की पहचान करने में कोई कसर नहीं छोड़ने का आग्रह किया ताकि उन्हें तेजी से न्याय के दायरे में लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को निशाना बनाने वाले हमले अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत युद्ध अपराध हो सकते हैं।

हाल के हफ्तों में, संयुक्त राष्ट्र मिशन उत्तरी माली में कई हमलों का लक्ष्य रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.