logo-image

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने परिसर पर हमले की जांच की मांग की

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने परिसर पर हमले की जांच की मांग की

Updated on: 01 Aug 2021, 04:50 PM

काबुल:

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने रविवार को तालिबान से पूरी जांच करने और हेरात प्रांत में उसके परिसर पर हाल ही में हुए हमले के संबंध में जांच कराने की मांग की है।

यूएनएएमए के अनुसार, जब तालिबान ने 30 जुलाई को हेरात में अफगान सुरक्षा बलों के साथ भीषण संघर्ष किया, तो शहर में संयुक्त राष्ट्र के मुख्य परिसर पर रॉकेट से चलने वाले हथगोले और गोलियों से हमला किया गया।

मिशन ने कहा , तथाकथित सरकार विरोधी तत्वों ने रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड और गोलियों के साथ स्पष्ट रूप से चिह्न्ति संयुक्त राष्ट्र सुविधा के प्रवेश द्वारों को निशाना बनाया, जब तालिबान लड़ाके हेरात शहर में घुस गए और यूएनएएमए के प्रांतीय मुख्यालय के पास अफगान सुरक्षा बलों से भिड़ गए।

मिशन ने ट्विटर पर लिखा कि जिस हमले में एक अफगान गार्ड की मौत हुई थी, उसके लिए अपराधियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

तालिबान द्वारा बड़े पैमाने पर हमला करने और अफगान शहर पर कब्जा करने की कोशिश के बाद 28 जुलाई की शुरूआत से हेरात में भारी लड़ाई हो रही है।

तालिबान को आगे बढ़ने से रोकने के लिए अफगान सुरक्षा बलों और स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों में शामिल होने के बाद रविवार को, शहर में लड़ाई फिर से शुरू हुई और चौथे दिन में प्रवेश किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.