News Nation Logo

रूस से बातचीत को तैयार जेलेंस्की, इजरायल के PM से मध्यस्थता की अपील

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Mar 2022, 11:28:31 PM
Ukrainian President Volodymyr Zelensky

Ukrainian President Volodymyr Zelensky (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

Ukrainian Russian War: यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच वहां के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ( Ukrainian President Volodymyr Zelensky ) ने पुतिन से बातचीत का प्रस्ताव रखा है. जेलेंस्की ने इजरायल के प्रधानमंत्री से दोनों देशों के बीच मध्यस्थता कराने की अपील की है. इसके साथ ही यरुशलम में रूस के साथ बातचीत करने की इच्छा जताई है. जेलेंस्की की ओर से यह रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत की फाइनल पेशकश मानी जा रही है. जानकारी के अनुसार जेलेंस्की ने कहा कि वह पुतिन के साथ अंतिम दौर की बातचीत करना चाहते हैं. हालांकि इजरायल के प्रधानमंत्री और रूसी राष्ट्रपति पुतिन की ओर से इसको लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 16वां दिन

आपको बता दें कि इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने फ्रांस और जर्मनी के नेताओं से मेलिटोपोल के मेयर की रिहाई सुनिश्चित करने में मदद करने का आह्वान किया. कीव का कहना है कि रूसी सेना ने हमला करके मेयर का अपहरण कर लिया गया था. यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 16वां दिन है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अन्य शहर भी अब रूसी सेना के निशाने पर हैं. खारकीव में रूसी हमलों का सबसे भयानक रूप देखने को मिला है. यहां सरकारी इमारतों और संस्थानों को निशाना बनाया जा रहा है. हालांकि यूक्रेन ने तो रूसी सेना पर उसके रिहायशी इलाकों में भी हमला करने का आरोप लगाया है. 

मारियुपोल में अब तक 1500 लोगों की मौत

इस बीच यूक्रेन के एक अन्य शहर मारियुपोल से बड़ी खबर सामने आई है. रूसी सेना ने कहर ढाया हुआ है. चारों तरफ हमले हो रहे हैं. रूसी सेना द्वारा मचाई गई तबाही की वजह से मारियुपोल में अब तक 1500 लोगों की मौत हो गई है. 

 

First Published : 12 Mar 2022, 11:25:34 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.