logo-image

जेलेंस्की ने एलन मस्क को यूक्रेन आने के लिए आमंत्रित किया

जेलेंस्की ने एलन मस्क को यूक्रेन आने के लिए आमंत्रित किया

Updated on: 06 Mar 2022, 07:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क को युद्ध के बाद अपने देश आने का न्योता दिया है।

मीटिंग का एक वीडियो जेलेंस्की के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था।

जेलेंस्की ने ट्विटर पर पोस्ट किया, मैंने एलन मस्क से बात की। मैं शब्दों और कार्यो के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए उनका आभारी हूं। अगले सप्ताह हमें नष्ट किए गए शहरों के लिए स्टारलिंक सिस्टम का एक और बैच प्राप्त होगा। संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं पर चर्चा की। लेकिन मैं युद्ध के बाद इस बारे में बात करूंगा।

मस्क ने शनिवार को कहा कि उनकी रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स का सैटेलाइट इंटरनेट डिवीजन स्टारलिंक रूसी समाचार स्रोतों को ब्लॉक नहीं करेगा।

मस्क ने लिखा, स्टारलिंक को कुछ सरकारों (यूक्रेन नहीं) ने रूसी समाचार स्रोतों को ब्लॉक करने के लिए कहा है। वह अभिव्यक्ति की आजादी के समर्थक हैं और जब तक बंदूक के दम पर नहीं कहा जाएगा, वह रूसी संगठनों को ब्लॉक नहीं करेंगे।

इस बीच, एप्पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर, यू-ट्यूब, मेटा और कई अन्य तकनीकी प्लेटफार्मो सहित टेक दिग्गजों ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर आरटी और स्पुतनिक पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.