logo-image

रूस ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़े जवाब की कसम खाई

रूस ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़े जवाब की कसम खाई

Updated on: 24 Feb 2022, 04:35 AM

मॉस्को:

रूस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रूस नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़ा जवाब देगा और जरूरी नहीं कि वह सममित लेकिन संवेदनशील हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मास्को द्वारा पूर्वी यूक्रेन के डोनबास में दो गणराज्यों की मान्यता के बाद अमेरिका ने रूस के वित्तीय क्षेत्र को लक्षित प्रतिबंधों के एक पैकेज की घोषणा की।

बयान में कहा गया है कि प्रतिबंध वाशिंगटन के रूस के पाठ्यक्रम को बदलने के चल रहे प्रयासों के अनुरूप हैं।

मंत्रालय ने जोर देकर कहा, रूस ने साबित कर दिया है कि वह पश्चिमी प्रतिबंधों से होने वाले नुकसान को कम करने में सक्षम है, और दबाव रूस के अपने हितों की दृढ़ता से रक्षा करने के दृढ़संकल्प को कमजोर करने में विफल रहा है।

कहा गया, अमेरिकी विदेश नीति के शस्त्रागार में .. ब्लैकमेल, धमकी और धमकियों के अलावा कोई अन्य साधन नहीं बचा है। विश्व शक्तियों, मुख्य रूप से रूस और अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के संबंध में, यह काम नहीं करता है।

मंत्रालय ने कहा कि रूस आपसी सम्मान, समानता और एक दूसरे के हितों के विचार के सिद्धांतों पर आधारित कूटनीति के लिए खुला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.