logo-image

इतना आसान नहीं है यूक्रेन को हराना...रूसी सैनिकों ने यहां किया सरेंडर, देखें VIDEO

यूक्रेन पर रूस की ओर से हो रहे हमले लगातार जारी हैं. रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच गई है. वहीं, यूक्रेन के एक अन्य शहर खारकीव में भी रूस बमबारी कर रहा है. रूस को जहां चीन जैसे देश का साथ मिल रहा है तो पश्चिमी देश भी यूक्रेन की मदद के लिए

Updated on: 01 Mar 2022, 06:37 PM

नई दिल्ली:

यूक्रेन पर रूस की ओर से हो रहे हमले लगातार जारी हैं. रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच गई है. वहीं, यूक्रेन के एक अन्य शहर खारकीव में भी रूस बमबारी कर रहा है. रूस को जहां चीन जैसे देश का साथ मिल रहा है तो पश्चिमी देश भी यूक्रेन की मदद के लिए आ खड़े हुए हैं. जिन्होंने रूस पर तरह—तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं. वहीं, यूक्रेन भी रूस का डट कर मुकाबला कर रहा है. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई यूक्रेन की दो वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि रूस चाहे जितना ताकतवर क्यों न हो लेकिन यूक्रेन को हराना उतना आसान नहीं है. अब आप सोच रहे होंगे कि इन वीडियो में ऐसा क्या है कि रूस जैसा शक्तिशाली देश यूक्रेन जैसे छोटे देश के सामने कमजोर बताया जा रहा है.


दरअसल, ट्विटर पर पोस्ट की गई दो वीडियो में से एक में रूसी सैनिकों को यूक्रेन के सामने आत्मसमर्पण करते हुए दिखाया गया है. पोस्ट में दावा किया गया है कि खार्कोव ओब्लास्ट में कम से कम 12 रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की फोर्स के सामने सरेंडर किया है. वीडियो में यूक्रेन के सैनिक कुछ रूसी सैनिकों को ले जा रहे हैं. वहीं, दूसरी वीडियो में दिखाया गया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी हेलीकॉप्टर को मार गिराते हुए दिखाया गया है. वीडियो में दो का दावा किया गया है लेकिन केवल एक हेलीकॉप्टर को पानी में जाते देखा जा रहा है.