logo-image

यूक्रेन के राष्ट्रपति का बयान- रूस ने कई शहरों पर किया फास्फोरस बमों से हमला

Ukraine Russia War : यूक्रेन पर रूसी हमले का 18वां दिन है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ( Ukraine President Zelensky  ) ने रूस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Updated on: 13 Mar 2022, 07:31 PM

नई दिल्ली:

Ukraine Russia War : यूक्रेन पर रूसी हमले का 18वां दिन है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ( Ukraine President Zelensky  ) ने रूस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जेलेंस्की ने एक बयान में कहा कि रूस ने यूक्रेन के शहरों पर फास्फोरस बमों से हमला किया है. रूस ने इस दौरान मानवीयता को भी ताक पर रख दिया. यही वजह है कि रूसी सेना की ओर से की गई बमबारी में 369 से ज्यादा स्कूलों को नुकसान पहुंचा है. जबकि मिसाइल हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई है. जेलेंस्की ने कहा कि रूस के एक हमले में एक पत्रकार की भी मौत हुई है. 

जेलेंस्की का आरोप है कि रूस की आर्मी ने पत्रकार को गोली मारी है. कीव के पुलिस अधिकारियों ने पत्रकार की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि ग्रीन कारिडोर से अब तक एक लाख पच्चीस हजार लोग निकाले गए हैं. जबकि उनका अगला लक्ष्य मारियूपोल है. आपको बता दें कि यूक्रेन के पश्चिमी बॉर्डर के पास मिसाइल अटैक किया गया है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस के साथ चौथे दौर की वार्ता जल्द होने का भी संकेत दिया. जानकारी के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच 14 या 15 मार्च को चौथे दौर की वार्ता हो सकती है.