logo-image

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का बयान- आखिरी सांस तक देश की रक्षा करूंगा

Ukraine Russia War: देश छोड़ने की खबरों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (  Ukraine President Zelensky ) एक बार फिर सामने आ गए हैं.

Updated on: 04 Mar 2022, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Ukraine Russia War: देश छोड़ने की खबरों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (  Ukraine President Zelensky ) एक बार फिर सामने आ गए हैं. जेलेंस्की ने कहा कि वह आखिरी सांस तक अपने देश की रक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि हम रूसी सेना का पूरे साहस के साथ मुकाबला कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि कुछ यूक्रेनी नागरिक रूसी सेना का समर्थन कर रहे हैं. आपको बता दें कि रूस ने दावा किया था कि यूक्रेन में जारी हमलों के बीच जेलेंस्की देश छोड़कर पौलेंड भाग गए हैं. जेलेंस्की को लेकर इस तरह की चर्चा ने लोगों का काफी ध्यान खींचा था. लेकिन जेलेंस्की ने सामने आकर एक बार फिर रूस के दावे को गलत साबित कर दिया है.

यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 9वां दिन

यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 9वां दिन है. ऐसे में यूक्रेन का लगभग 70 प्रतिशत क्षेत्र रूसी हमलों से मची तबाही की कहानी कह रहा है. रूस ने सबसे ज्यादा नुकसान यूक्रेन के खारकीव शहर को पहुंचाया है. यहां रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डे, बस टर्मिनलों और बड़ी इमारतों के साथ ही सड़कों को तबाह कर दिया गया है. खारकीव में दिन भर हवाई हमलों का संकेत देने वाले सायरन बजते रहते हैं. इस बीच रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन के जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर बड़ा हमला किया है. इस दौरान यूक्रेन के तीन सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हो गए हैं. रूस ने न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जे का दावा किया है. वहीं, न्यूक्लियर पावर प्लांट पर हमले के लिए अमेरिका ने रूस पर निशाना साधा है.

रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान

यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान सामने आया . पुतिन ने कहा ​है कि रूस का अपने पड़ोसियों के लिए कोई गलत इरादा नहीं है. जबकि इससे पहले पुतिन ने कहा था कि वह अपने लक्ष्य को किसी भी सूरत में प्राप्त करके रहेंगे. जब उनसे पूछा गया कि आखिर रूस का लक्ष्य क्या है तो उन्होंने बताया कि वह यूक्रेन को एक न्यूट्रल स्टेट बनाने के साथ वहां विसैन्यीकरण चाहते हैं.