logo-image

देश छोड़ सकते हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, जानें कौन करेगा मदद

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच 11वां दिन भी जंग जारी है. रूस ने यूक्रेन पर हमले और तेज कर दिए हैं. इस हमले से यूक्रेन तबाह हो गया है. अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) को अपनी जान बचानी भारी पड़ रही है.

Updated on: 06 Mar 2022, 07:42 PM

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच 11वां दिन भी जंग जारी है. रूस ने यूक्रेन पर हमले और तेज कर दिए हैं. इस हमले से यूक्रेन तबाह हो गया है. अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) को अपनी जान बचानी भारी पड़ रही है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़ सकते हैं. ब्रिटेन ने कहा है कि जेलेंस्की को यूक्रेन से निकालने की तैयारी हो रही है. अमेरिका जेलेंस्की को यूक्रेन से निकालेगा. ब्रिटेन स्पेशल एयरफोर्स के जवान लिथुआनिया में तैनात हैं. साथ ही अमेरिकी नेवी सील के 150 जवानों की तैनाती का दावा किया गया है.  

जेलेंस्की ने कहा है कि रूसी सेना ने यूक्रेन के विनित्सिया एयरपोर्ट को तबाह कर दिया है. रूस ने इस एयरपोर्ट पर आठ मिसाइलें दागी हैं. इस बीच एक और बड़ी खबर आई है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत करने के लिए जेलेंस्की तैयार हो गई हैं. पुतिन से जेलेंस्की सीधे बातचीत करना चाहते हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति के अधिकारियों ने यह बयान जारी किया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को खुली धमकी दी है कि अगर यूक्रेन नहीं सुधरा तो उसका वजूद मिट जाएगा. जेलेंस्की अमेरिका के दम पर कूद रहे हैं. यूक्रेन को अमेरिका परमाणु शक्ति बनाना चाहता है. जेलेंस्की पश्चिम के इशारे पर खेल रहे हैं. यूक्रेन के भविष्य पर सवालिया निशान है.