logo-image

रूस के साथ विवाद के बीच यूक्रेन का बयान- अतीत की गलतियां दोहराने से बचे दुनिया

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संभावित लड़ाई ( russia and ukraine crisis ) के बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री ( Dmytro Kuleba, Minister of Foreign Affairs of Ukraine ) ने कहा कि हमें रूस को रोकने के लिए इस आखिरी मौके का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है

Updated on: 23 Feb 2022, 10:21 PM

नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संभावित लड़ाई ( russia and ukraine crisis ) के बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री ( Dmytro Kuleba, Minister of Foreign Affairs of Ukraine ) ने कहा कि हमें रूस को रोकने के लिए इस आखिरी मौके का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है। स्पष्ट है कि राष्ट्रपति पुतिन स्वयं नहीं रुकेंगे। यूक्रेन में बड़े पैमाने पर युद्ध की शुरुआत विश्व में मौजूदा व्यवस्था का अंत होगी. संयुक्त राष्ट्र महासभा में यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि हम वर्तमान में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप सबसे बड़े सुरक्षा संकट का सामना कर रहा है। यह संकट रूस द्वारा एकतरफा बढ़ाया जा रहा है। रूस के यूक्रेन पर आरोप बेबुनियाद हैं.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में यूक्रेन के विदेश मंत्री ने आगे कहा कि हम वर्तमान में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप सबसे बड़े सुरक्षा संकट का सामना कर रहा है। यह संकट रूस द्वारा एकतरफा बढ़ाया जा रहा है। रूस के यूक्रेन पर आरोप बेबुनियाद हैं. दुनिया को अतीत की गलतियों को नहीं दोहराना चाहिए। हम स्वतंत्र विश्व की शक्ति और यूरोप में एक नई विनाशकारी तबाही को टालने की हमारी संयुक्त क्षमता में विश्वास करते हैं। 4 करोड़ यूक्रेन नागरिक केवल शांति और एकजुटता से रहना चाहते हैं.