logo-image

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने पुतिन को हराने के लिए 6 सूत्री योजना बनाई

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने पुतिन को हराने के लिए 6 सूत्री योजना बनाई

Updated on: 06 Mar 2022, 04:25 PM

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन में जारी युद्ध में रूस की हार सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाई है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन को विफल होना चाहिए और आक्रामकता के इस कृत्य में विफल होते हुए देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था के लिए अपना समर्थन व्यक्त करना पर्याप्त नहीं है - हमें सैन्य बल द्वारा नियमों को फिर से लिखने के निरंतर प्रयास के खिलाफ इसका बचाव करना चाहिए।

रूसी नेता पर दबाव बनाए रखने के लिए अपनी छह सूत्रीय योजना का उल्लेख करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व नेताओं को यूक्रेन के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानवीय गठबंधन जुटाना चाहिए।

जॉनसन की यह योजना सोमवार को डाउनिंग स्ट्रीट में कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और डच प्रधान मंत्री मार्क रूट के साथ उनकी बैठकों से पहले आई है।

डाउनिंग स्ट्रीट के अनुसार, मंगलवार को वह मध्य यूरोपीय देशों के वी4 समूह के नेताओं की मेजबानी करेंगे, जिसमें चेक गणराज्य, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया शामिल हैं।

इस बीच, रक्षा सचिव बेन वालेस ने संडे टेलीग्राफ को बताया कि पुतिन को ब्रिटेन को आजमाना नहीं करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.