logo-image

इस बार बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) के वजह से चली गई पाकिस्तान की इज्जत, पढ़ें पूरी खबर

73 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भारत और पाकिस्तान दोनों के झंडे को बुर्ज खलीफा पर प्रोजेक्ट किया गया. लेकिन गलती से बुर्ज खलीफा पर पाकिस्तानी झंडे का उल्टा प्रोजेक्शन बन गया.

Updated on: 17 Aug 2019, 03:05 PM

highlights

  • पाकिस्तान के झंडे को बुर्ज खलीफा ने किया उल्टा प्रोजेक्ट. 
  • इसके बाद उल्टे पाकिस्तानी झंडे के साथ लिया हुआ वीडियो होने लगा वायरल.
  • इस कारण से पाकिस्तान की खुशियों पर लग गई नजर.

नई दिल्ली:

Burj Khalifa Project Pakistani Flag Upside Down: बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) के बारे में तो शायद ही कोई होगा कि ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा. बुर्ज खलीफा यूएई (United Arab Emirates-UAE) की सबसे बड़ी टॉवर या बिल्डिंग है. इसके बारे में खास बात ये है कि बुर्ज खलीफा पर हर देश के स्वतंत्रता दिवस या किसी बड़े महत्व वाले दिन पर उस देश का झंडा प्रोजेक्ट करता है. लेकिन इस बार बुर्ज खलीफे से एक बड़ी गलती हो गई.
दरअसल, 73 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भारत और पाकिस्तान दोनों के झंडे को बुर्ज खलीफा पर प्रोजेक्ट किया गया. लेकिन गलती से बुर्ज खलीफा पर पाकिस्तानी झंडे का उल्टा प्रोजेक्शन बन गया. जिसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में नाकाम हो जाएंगी भारत सरकार की 'फासीवादी चालें' : इमरान खान

1947 में भारत को ब्रिटिश सरकार से आजादी मिली थी. इसी के उपलक्ष्य में UAE में दोनों देशों के दूतावास में इस स्वतंत्रता दिवस को मनाया गया लेकिन पाकिस्तान की खुशियों को तब नजर लग गई जब बुर्ज खलीफा की तरफ से गलती हुई और पाकिस्तानी झंडे का प्रोजेक्शन उल्टा हो गया.

यह भी पढ़ें: Alert! Earth in Danger: 2020 में ऐसे तबाह हो जाएगी पृथ्वी, Asteroid 1998 OR2 करेगा भयंकर विनाश

इस वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पाकिस्तानी फ्लैग का चांद उल्टा दिखाई दे रहा है. जबकि पाकिस्तानी फ्लैग में चांद ऊपर की ओर जाता हुआ दिखाई देता है. हालांकि इसके बाद तुरंत बुर्ज खलीफा ने अपनी गलती सुधार ली और दूसरे ही प्रोजेक्शन में पाकिस्तानी फ्लैग को ठीक कर दिया गया लेकिन इसके पहले ही इसकी वीडियो वायरल हो चुकी थी.