News Nation Logo
Banner

UAE में प्रवासी भारतीय ने बनाया सबसे बड़ा ग्रीटिंग कार्ड, रिकॉर्ड कायम

इसका 8.20 वर्ग मीटर का क्लोजड सरफेस एरिया है, जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड हांगकांग निवासी का था, जिन्होंने 6.729 वर्ग मीटर क्लोजड सरफेस एरिया में ग्रीटिंग बनाकर रिकॉर्ड बनाया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Jan 2021, 09:06:15 AM
UAE Greeting Card

रिकॉर्ड कायम करने वाला ग्रीटिंग कार्ड और उसे बनाने वाले. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

दुबई:

दुबई स्थित एक प्रवासी भारतीय ने शनिवार को सबसे बड़े 'पॉप अप ग्रीटिंग्स कार्ड' के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार रामकुमार सारंगपाणि वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में सबसे अधिक गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड धारक हैं और यह उनका 19वां विश्व रिकॉर्ड है.

सारंगपाणि का ग्रीटिंग कार्ड आम पॉप अप ग्रीटिंग कार्ड से 100 गुना बड़ा है और इसमें यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ ही दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम के चित्रों का एक कोलाज भी है, जो दुबई स्थित कलाकार अकबर साहेब का बनाया हुआ है.

इसका 8.20 वर्ग मीटर का क्लोजड सरफेस एरिया है, जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड हांगकांग निवासी का था, जिन्होंने 6.729 वर्ग मीटर क्लोजड सरफेस एरिया में ग्रीटिंग बनाकर रिकॉर्ड बनाया था. अब भारतीय मूल के यूएई निवासी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

कार्ड को नुमिसबिंग आर्ट गैलरी, दोहा केंद्र, अल मकतूम रोड पर प्रदर्शित किया जाएगा और इसके साथ ही सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक ग्रीटिंग्स कार्ड भी प्रदर्शित किया जाएगा, जिसे यूएई के 49वें राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है. यह प्रदर्शनी 4 से 18 जनवरी तक 15 दिनों के लिए होगी.

First Published : 03 Jan 2021, 09:06:15 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.