logo-image

Paris Shooting: फ्रांस की राजधानी में बंदूकधारी का तांडव, 3 की मौत; चार घायल

Two persons killed, 4 injured in Paris shooting: अतिसुरक्षित यूरोपीय देशों में से एक फ्रांस में मास शूटिंग की वारदात सामने आई है. फ्रांस अभी तक यूरोप में सर्वाधिक आतंकी हमलों से जूझते देश के तौर पर जाना जाता था, लेकिन मास शूटिंग...

Updated on: 23 Dec 2022, 07:15 PM

highlights

  • फ्रांस की राजधानी में अंधाधुंध फायरिंग
  • करीब 60 साल के बुजुर्ग ने कई लोगों को बनाया निशाना
  • गोलीबारी में 2 की मौत, कम से कम 4 लोग घायल

नई दिल्ली:

Two persons killed, 4 injured in Paris shooting: अतिसुरक्षित यूरोपीय देशों में से एक फ्रांस में मास शूटिंग की वारदात सामने आई है. फ्रांस अभी तक यूरोप में सर्वाधिक आतंकी हमलों से जूझते देश के तौर पर जाना जाता था, लेकिन मास शूटिंग की इस वारदात में 2 लोगों की मौत हो गई है, तो 4 लोग घायल हो गए हैं. शूटिंग की ये वारदात फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुई है. इस बीच खबर आई है कि शूटिंग में घायल तीसरे व्यक्ति की भी मौत हो गई है. तीसरे व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि एक हमलावर को पकड़ लिया गया है, जिसकी उम्र करीब 69 साल है. उसने इस भयावह वारदात को क्यों अंजाम दिया, इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है. लोगों का कहना है कि वो गोलीबारी के समय चिल्ला रहा था और शायद किसी बात से बुरी तरह से नाराज था और अपना आपा खो बैठा था.

लोगों से पेरिस पुलिस ने की ये अपील

फ्रेंच ब्रॉडकास्टर बीएफएमटीवी के मुताबिक, हमलावर की उम्र करीब 69 साल है. उसे पुलिस ने पकड़ लिया है. उसने फ्रांस की राजधानी पेरिस के 10th सब डिवीजन इलाके में इस वारदात को अंजाम दिया है. अब इसे पुलिस कोर्ट में पेश करेगी. पेरिस पुलिस ने बताया कि आरोपित के खिलाफ हत्या, नरसंहार जैसे मामलों में केस दर्ज किये गए हैं और उसे जांच के लिए जांचकर्ताओं की खास टीम को सौंप दिया गया है. इस बीच पेरिस पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो घटनास्थल की तरफ जाने से बचें.

ये भी पढ़ें: North Sikkim: खाईं में गिरा आर्मी का ट्रक, 16 जवानों की गई जान; 4 घायल

कुछ समय में कई हमले झेल चुका है फ्रांस 

बता दें कि फ्रांस पिछले काफी समय से इस्लामिक आतंकियों के निशाने पर रहा है. वहां शार्ली हेब्दो मामले से लेकर रात के समय कंसर्ट पर हमले और अंधाधुंध आतंकी गतिविधियों जैसे कई मामले सामने आ चुके हैं. फ्रांस सरकार इसीलिए लगातार आतंकवाद से निपटने के लिए कड़ाई से कार्रवाई कर रही है. लेकिन इस हमले को अभी आतंकवाद के नजरिये से नहीं देखा जा रहा है.