logo-image

अमेरिकन इजराइल पब्लिक अफेयर्स कमेटी के सम्‍मेलन में भाग लेने वाले दो लोगों में कोरोना वायरस

अमेरिका के एक प्रभावशाली इजराइल समर्थक गुट एआईपीएसी ने शुक्रवार को बताया कि यहां आयोजित इसके वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Updated on: 07 Mar 2020, 12:17 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के एक प्रभावशाली इजराइल समर्थक गुट एआईपीएसी ने शुक्रवार को बताया कि यहां आयोजित इसके वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस सम्मेलन में अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री पाइक पोम्पिओ समेत कई सांसद शामिल हुए थे. अमेरिकन इजराइल पब्लिक अफेयर्स कमिटी (एआईपीएसी) ने सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों, वक्ताओं और अमेरिकी कांग्रेस के दफ्तरों को एक ई-मेल भेजकर कहा है कि दोनों संक्रमित व्यक्ति एक से तीन मार्च के बीच आयोजित कायर्क्रम में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क से आए थे.

यह भी पढ़ें : हर 5 में से एक महिला करती है अश्लील कॉल का सामना, महिला दिवस से पहले आई रिपोर्ट

ट्विटर पर एक पोस्ट में एआईपीएसी ने कहा, ‘‘हमें इस बात कि पुष्ट सूचना है कि नीति सम्मेलन में भाग लेने न्यूयॉर्क से आए दो प्रतिभागी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.’’ एआईपीएसी ने कहा कि हम लगातार वेस्टचेस्टर काउंटी स्वास्थ्य विभाग और डीसी स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में हैं, जो कि न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग से समन्वय बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तो हम आपसे अपील करते हैं कि तुरंत अपने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दें ताकि वह स्थिति से निपटने के लिए सहयोग कर सकें.’’ गौरतलब है कि इस सम्मेलन में अमेरिका से करीब 18 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी. सम्मेलन में कांग्रेस के दो-तिहाई सांसद भी मौजूद रहे थे.

यह भी पढ़ें : 16 श्रृंगार में बुलेट से मंडप पहुंची दुल्हन, नीतीश के गले में डाली वरमाला

अमृतसर के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, देश में संदिग्‍धों की संख्या 33 हु

भारत में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है. अब पंजाब के अमृतसर में दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दोनों इटली (Italy) से लौटे बताए जा रहे हैं. दोनों की अमृतसर हवाई अड्डे पर जांच की गई थी. होशियारपुर के रहने वाले दोनों मरीजों के अलावा उनके परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. दोनों मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के साथ अब भारत में 33 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.