logo-image

इराक: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 2 मिसाइलों से हमला, अमेरिकी सैनिकों पर था निशाना

MissileAttackUsEmbassyGreen ZoneIraqBaghdadBaladAirbase

Updated on: 05 Jan 2020, 06:14 AM

नई दिल्‍ली:

इरान की राजधानी बगदाद में रॉकेट से हमले की खबर आई है. इस हमले के बाद आसमान में अमेरिकी हेलिकॉप्टर दिखाई दिए. ये हमला मध्य इराक के बगदाद में बलाद एयरबेस के बगल में अमेरिकी दूतावास के पास हुआ. इस हमले में अमेरिकी दूतावास पर एक के बाद एक करके लगातार दो मिसाइलें दागी गईं. सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक ये रॉकेट अमेरिकी सुरक्षाबलों की तैनाती वाले स्थानों को लक्ष्य बनाकर दागे गए थे. हालांकि अभी तक वहां पर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है, लेकिन हमले के बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल है.

बगदाद के स्थानीय सुरक्षा सूत्रों से पता चला कि इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन इलाके में अमेरिकी दूतावास के पास 2 रॉकेट से हमला किया गया. बताया जा रहा है कि बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के भीतर कत्यूषा रॉकेट से हमला किया गया है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं. फिलहाल इस हमले में घायलों या मरने वालों का अभी तक कोई आंकड़ा सामने नहीं आया है. 

इस हमले के बाद बगदाद में आसमान पर अमेरिकी विमान उड़ते दिखाई दिए. सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल इराक स्थित बलाद एयरफोर्स बेस पर दो रॉकेट दागे गए. यह अमेरिकी सुरक्षा बलों का सैन्य ठिकाना है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक इरान की मुख्य मस्जिदों पर पहली बार लहराए गए लाल झंडे. आपको बता दें कि मस्जिदों पर लाल झंडे लहराने का मतलब है युद्ध के लिए तैयार रहें.