logo-image

इस्तांबुल में धमाका, 29 लोगों की मौत, कुर्दिश उग्रवादी ग्रुप ने ली जिम्मेदारी

तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में शनिवार रात बेसिकतास फुटबॉल स्‍टेडि‍यम के बाहर एक कार में दो बम विस्फोट होने से 29 लोगों की मौत हो गई और 166 लोग घायल हो गये हैं।

Updated on: 11 Dec 2016, 10:21 PM

नई दिल्ली:

तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में शनिवार रात बेसिकतास फुटबॉल स्‍टेडि‍यम के बाहर एक कार में दो बम विस्फोट होने से मरने वालों की संख्या 15 से बढ़कर 29 हो गई और 166 लोग घायल हो गये हैं। कुर्दिश उग्रवादी ग्रुप TAK ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।  

तुर्की के राष्ट्रपति रसिप​ एर्दोगन ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है। साथ ही मरने वालों को श्रद्धांजलि भी दी है।

खबरों के मुताबिक शुरुआती जांच में यह एक आतंकी हमला बताया जा रहा है। हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि ब्लास्ट पुलिस कार को टारगेट करके किया गया था, क्योंकि मरने वालों में पुलिस वाले भी शामिल हैं। सरकार ने सिक्युरिटी के मद्देनजर मीडिया पर बैन लगा दिया है।

ये भी पढ़ें, नाइजीरिया में चर्च की छत गिरने से 60 की मौत

तुर्की के गृहमंत्री सुलेमान सोल्यो के मुताबिक पहला ब्लास्ट स्टेडियम के बाहर हुआ। वहीं दूसरा ब्लास्ट मक्का पार्क के पास हुआ। कार में ब्लास्ट तुर्की के दो फेमस फुटबॉल क्लबों के बीच मैच के खत्म होने के दो घंटे बाद हुआ।

तुर्की ब्रॉडकास्टर एनटीवी के मुताबिक धमाके एक दंगा निरोधक पुलिस वैन को टारगेट कर किया गया था, जो दर्शकों के जाने के बाद स्टेडियम से जा रही थी।

फिलहाल पुलिस ने ब्लास्ट वाली जगह को सीज कर दिया है। वहीं वॉटर कैनन के जरिए कार में लगी आग को बुझाया जा रहा है।