logo-image

तुर्की सरकार नागरिकों के कर्ज के बोझ को कम करने के लिए लाएगी विधेयक

तुर्की सरकार नागरिकों के कर्ज के बोझ को कम करने के लिए लाएगी विधेयक

Updated on: 25 Jan 2023, 11:25 AM

अंकारा:

तुर्की सरकार अपने लाखों नागरिकों के कर्ज के बोझ को कम करने के लिए एक मसौदा विधेयक पेश करेगी, वित्त मंत्री नूरदीन नेबाती ने घोषणा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को एक व्यापार सम्मेलन के दौरान मंत्री के हवाले से कहा कि बिल कर और प्रीमियम ऋणों के लिए जुर्माने से छूट देगा। नागरिकों और कंपनियों को अपने ऋणों के पुनर्निर्माण के अवसर प्रदान करेगा।

नेबती ने कहा कि इसमें तुर्की के नागरिकों के कर ऋण को भी आसान बनाने का प्रस्ताव है, जो 2,000 लीरा (106 डॉलर) से कम है और 2022 से पहले का है।

राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने सोमवार को एक कैबिनेट बैठक के बाद मसौदा विधेयक का पहली बार उल्लेख किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि बिल का उद्देश्य राज्य और नागरिकों को छोटे ऋणों के लिए एक दूसरे का सामना करने से रोकना है।

हाल के वर्षों में रिकॉर्ड-तोड़ मुद्रास्फीति दर और तुर्की मुद्रा लीरा के मूल्यह्रास ने देश में लाखों लोगों को वित्तीय कठिनाई में डाल दिया है।

सरकार ने आर्थिक संकटों के बोझ को कम करने के लिए कई पहलें शुरू की हैं, जिनमें निम्न-आय वाले परिवारों के लिए एक बड़ी आवास परियोजना शुरू करना, उपयोगिता कर दरों को कम करना, सिविल सेवकों और पेंशनभोगियों के वेतन में वृद्धि करना और न्यूनतम मजदूरी में वृद्धि करना शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.