logo-image

तुर्की रच रहा बड़ी साजिश, सीरिया के आतंकियों को कश्मीर भेजने की कर रहा तैयारी

सीरिया इससे पहले भी भाड़े के लड़ाके को लीबिया और अजरबैजान भेज चुका है. तुर्की कश्मीर को लेकर पहले भी भारत के खिलाफ जहर उगल चुका है.  

Updated on: 08 Dec 2020, 09:03 AM

अंकारा:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान अपने दोस्त तुर्की के साथ मिल भारत के खिलाफ एक नई साजिश रच रहा है. तुर्की अब  सीरिया के आतंकियों को कश्मीर भेजने की तैयारी में है. सीरिया इससे पहले भी भाड़े के लड़ाके को लीबिया और अजरबैजान भेज चुका है. तुर्की कश्मीर को लेकर पहले भी भारत के खिलाफ जहर उगल चुका है.  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की समर्थित सुलेमान शाह ब्रिगेड आतंकवादी संगठन के प्रमुख अबू ईमशा है. यह सीरियाई राष्ट्रीय सेना का एक हिस्सा है. ईमशा ने कुछ दिनों पहले अपने सदस्यों से कहा था कि अंकारा चाहता है कि वह कश्मीर में भारत के खिलाफ अपने लड़के भेजे. आतंकवादी समूहों के  ईमशा ने कहा कि तुर्की के अधिकारी बाद में अन्य आतंकवादी समूहों के कमांडरों से उन लोगों के नामों को सूचीबद्ध करने के लिए कहेंगे, जो कश्मीर जाना चाहते हैं.

आतंकवाद को हवा देने की फिराक 
दरअसल पाकिस्तान का कश्मीर राग को पूरी दुनिया जानती है लेकिन अब उसने अपने दोस्त तुर्की को भी इसमें शामिल कर लिया है. अब तुर्की भी कश्मीर में आतंकवाद को हवा देने की कोशिश कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की सीरिया में जंग लड़ रहे आतंकियों को कश्मीर भेजने की फिराक में है. उसकी सरकारी मीडिया एजेंसी ने भी पाकिस्तान और कश्मीर मामले पर टिप्पणी की है. इसे अजरबैजान और आर्मीनिया के बीच नागर्नो-कराबाख विवाद की तरह बताया है. तुर्की की मदद से दो हफ्ते पहले ही अजरबैजान ने इस इलाके पर कब्जा किया है.