logo-image

तुर्की के राष्ट्रपति का अपमान, विपक्षी सांसदों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज

तुर्की के राष्ट्रपति का अपमान, विपक्षी सांसदों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज

Updated on: 26 Jan 2022, 09:20 AM

अंकारा:

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने मुख्य विपक्षी रिपब्लिकन पीपुल्स पार्टी (सीएचपी) के दो सांसदों के खिलाफ उनका अपमान करने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज की है।

तुर्की की राजधानी अंकारा में मुख्य अभियोजक के कार्यालय में एर्दोगन के वकील द्वारा दायर याचिका में तर्क दिया गया है कि 14 जनवरी को टेली 1 ब्रॉडकास्टर पर सीएचपी सांसदों, एंगिन ओजकोक और अयकुट एर्दोगडु की टिप्पणियों ने व्यक्तिगत अधिकारों का उल्लंघन किया है।

याचिका में कहा गया है कि उनकी टिप्पणी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की सीमा से अधिक थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी (एकेपी) के अधिकारियों ने भी सीएचपी के दो सांसदों के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है।

22 जनवरी को, तुर्की के पत्रकार सेडेफ काबास को उसी शो में राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसमें ओज्कोक और एर्दोगडु ने भाग लिया था।

उसके एक हफ्ते बाद, तुर्की की पत्रकार ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की, जिससे उन्हें हिरासत में लिया गया।

तुर्की के मीडिया प्रहरी, रेडियो और टेलीविजन सुप्रीम काउंसिल ने काबास की टिप्पणी पर जुर्माना लगाया और कार्यक्रम को निलंबित कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.