logo-image
लोकसभा चुनाव

Qatar Airways के विमान में टर्बुलेंस, 12 यात्री घायल, दोहा से डबलिन जा रही थी फ्लाइट

Qatar Airways Flight Turbulence: रविवार को दोहा से डबलिन जा रही कतर एयरलाइंस की एक फ्लाइट टर्बुलेंस का शिकार हो गई. जिससे विमान में सवार 12 यात्री घायल हो गए. हालांकि विमान ने तय समय पर डबलिन एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर ली.

Updated on: 27 May 2024, 05:44 AM

New Delhi:

Qatar Airways Flight Turbulence: कतर की राजधानी दोहा से यूरोपीय देश आयरलैंड की राजधानी डबलिन जा रहे कतर एयरलाइंस के एक विमान में रविवार को टर्बुलेंस आ गया. जिसमें 12 लोग घायल हो गए. हालांकि विमान ने निर्धारित समय पर सुरक्षत्रित लैंडिंग कर ली. इस बात की जानकारी डबलिन एयरपोर्ट ने दी. जानकारी के मुताबिक, रविवार को दोहा से कतर एयरवेज की उड़ान QR017 ने डबलिन के लिए उड़ान भरी थी. जब विमान तुर्की के ऊपर से उड़ान भर रहा था तभी विमान में टर्बुलेंस आ गया. जिसकी चपेट में आने से विमान में सवार 12 लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Cyclone Remal Update: बंगाल के तट पर शुरू होने वाला है रेमल चक्रवात का लैंडफॉल, 130 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

चालक दल के 6 सदस्यों समेत 12 यात्री घायल

विमान की लैंडिंग के बाद डबलिन एयरपोर्ट ने कहा कि, "दोहा से कतर एयरवेज की उड़ान QR017 रविवार को 13.00 बजे से कुछ समय पहले डबलिन हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई. लैंडिंग पर, विमान को 6 यात्रियों और 6 चालक दल के कारण एयरपोर्ट पुलिस और हमारे अग्निशमन और बचाव विभाग सहित आपातकालीन सेवाओं द्वारा पूरा किया गया. विमान ने तुर्की के ऊपर उड़ान के दौरान टर्बुलेंस आया. जिसके बाद विमान में सवार लोगों के घायल होने की सूचना मिली."

डबलिन एयरपोर्ट ने कहा कि हमारी टीम यात्रियों और एयरलाइन कर्मचारियों को जमीन पर पूरी सहायता प्रदान करना जारी रखे हुए है. डबलिन एयरपोर्ट ने कहा कि उड़ान संचालन अप्रभावित रहा और आज दोपहर विमान ने सामान्य रूप से लैंड कर लिया. विमान से उतरने से पहले सभी यात्रियों की चोट का आकलन किया गया था. बाद में आठ यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया. दोहा के लिए वापसी उड़ान (उड़ान QR018) आज दोपहर सामान्य रूप से संचालित होने वाली है, हालांकि इसमें देरी की संभावना है. ये बात डबलिन एयरपोर्ट ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से कही.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 में नहीं दिखेगा Impact Player Rule! रोहित-कोहली समेत कई दिग्गजों ने उठाए सवाल, अब जय शाह का आया है बयान

कुछ दिन पहले सिंगापुर एयरलाइंस में हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई विमान टर्बुलेंस का शिकार हुआ हो. इससे कुछ दिन पहले ही सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान भी बड़े पैमाने पर टर्बुलेंट का शिकार हो गया था. जिसके बाद विमान में कुल 71 यात्रियों के घायल होने की खबर सामने आई थी. इसके साथ ही ज्योफ़ किचन (73) नाम के एक ब्रिटिश व्यक्ति की विमान में मौत भी हो गई थी. ये शख्स पहले से ही हृदय रोग से पीड़ित था. हालांकि अस्पताल के अधिकारियों ने अभी तक उनकी मौत के कारण की पुष्टि नहीं की है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने चक्रवात रेमल को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

बता दें कि पिछले मंगलवार को लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में टर्बुलेंस आ गया था. जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए जबकि 20 से अधिक लोगों को रीढ़ की हड्डी में चोटें आईं थी. टर्बुलेंस के वक्त कई यात्री विमान में नाश्ता कर रहे थे. बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग के बाद, विमान के अंदर के वीडियो भी सामने आए थे. जिसमें यात्रियों का सामान और खाने पीने की चीजें इधर से उधर बिखरी पड़ी दिखाई दे रही थीं.