logo-image

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने कर्फ्यू का समय बढ़ाया

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने कर्फ्यू का समय बढ़ाया

Updated on: 27 Jul 2021, 02:05 PM

ट्यूनिस:

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने पूरे देश में रात के कर्फ्यू को शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक 27 अगस्त के लिए बढ़ा दिया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार रात बयान के हवाले से कहा कि, राष्ट्रपति ने तत्काल मामलों और रात में काम करने वाले लोगों को छोड़कर प्रतिबंध लगाने का एक फरमान जारी किया।

यह डिक्री आवश्यक आपात स्थितियों या तत्काल स्वास्थ्य कारणों को छोड़कर, कर्फ्यू के दौरान शहरों के बीच लोगों और वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाती है।

उस बयान में कहा गया है कि, सार्वजनिक सड़कों पर तीन से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध है।

इस बीच, सैयद ने 27 जुलाई से शुरू होने वाले दो दिनों के लिए केंद्रीय प्रशासन, बाहरी सेवाओं, स्थानीय समुदायों और सार्वजनिक प्रशासनिक संस्थानों में काम के निलंबन पर एक और फरमान जारी किया।

ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश करने वाले प्रशासन काम की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय आंतरिक सुरक्षा बलों, सेना, सीमा शुल्क एजेंटों के साथ-साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों का संचालन करने वाले कर्मचारियों को शामिल नहीं करता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सईद द्वारा प्रधानमंत्री पद से हिचेम मेचिची को हटाने और पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव्स या संसद की सभी गतिविधियों को निलंबित करने के एक दिन बाद कर्फ्यू की घोषणा की गई।

सईद ने कहा कि जब तक वह नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति नहीं कर लेते, वह अस्थायी रूप से सरकार का नेतृत्व करेंगे।

राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने सभी संसद सदस्यों की उन्मुक्ति को रद्द कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.