logo-image

महामारी में ढील के रूप में ट्यूनीशिया कर्फ्यू हटाएगा

महामारी में ढील के रूप में ट्यूनीशिया कर्फ्यू हटाएगा

Updated on: 25 Sep 2021, 01:50 PM

ट्यूनिस:

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने कोविड-19 के ताजा मामलों की संख्या में गिरावट के बाद शनिवार से रात का कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा, स्वास्थ्य मंत्रालय और कोविड -19 महामारी प्रबंधन संचालन कक्ष से परामर्श करने के बाद, राष्ट्रपति ने शनिवार आधी रात से पूरे क्षेत्र में लोगों और वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है।

इसने प्रक्रियाओं की एक सीरीज के आवेदन का सम्मान करने के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से प्रदर्शनों और सभाओं में भाग लेने में सक्षम होने के साथ-साथ बाहर और अंदर के स्थानों में प्रवेश करने के लिए एक कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

दूसरी ओर, कम से कम एक मीटर की भौतिक दूरी के साथ-साथ अन्य स्वीकृत स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को लागू करने की आवश्यकता के साथ, बाहर जाने के लिए स्वागत क्षमता को 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है।

बयान के अनुसार, छह साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों और परिवहन वाहनों में मास्क पहनना अनिवार्य है।

सभी प्रकार की सभाओं में भाग लेने के लिए अन्य देशों से आने वालों के लिए पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण अनिवार्य होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 13 मार्च को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की शुरूआत के बाद से, कुल 3,357,086 ट्यूनीशियाई लोगों ने अपना कोविड टीकाकरण पूरा कर लिया है।

ट्यूनीशिया में अब तक कुल 703,059 कोविड -19 मामलों और 24,676 मौतों की पुष्टि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.