logo-image

'कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन से हैं नाराज, उचित समय पर उठाएंगे कदम'

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) चीन (China) से खुश नहीं हैं क्योंकि वह वुहान में शुरू हुई महमारी के बारे में अमेरिका से संवाद करने में नाकाम रहा.

Updated on: 19 Apr 2020, 11:53 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) चीन (China) से खुश नहीं हैं क्योंकि वह वुहान में शुरू हुई महमारी के बारे में अमेरिका से संवाद करने में नाकाम रहा. उन्होंने कहा कि अमेरिकी प्रशासन इस मामले पर करीब से नजर रखेगा. पेंस ने वादा किया कि अमेरिका (America) में कोविड-19 (COVID-19)  संक्रमण की जांच मजबूती से बढ़ेगी, जिससे देश के प्रगति करने में मदद मिलेगी. 

इसके साथ ही ट्रंप प्रशासन की योजना के मुताबिक अर्थव्यवस्था दोबारा से रफ्तार पकड़ेगी. उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम स्पष्ट है कि न केवल विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) अमेरिका और दुनिया को चीन (China) में होने वाली घटना की जानकारी देने में नाकाम रहा बल्कि चीन ने भी आगे आकर अमेरिका और दुनिया को नहीं बताया कि उसके यहां क्या हुआ.’

इसे भी पढ़ें:गोवा ने कोरोना वायरस से जीती जंग, 16 दिन से नहीं आया एक भी पॉजिटिव केस; जानें कैसे

अमेरिकी सही समय पर चीन की करेगा जांच 

उन्होंने फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘राष्ट्रपति ने साफ कर दिया है कि वह खुश नहीं है. हम सही समय पर इसकी जांच करेंगे.’ पेंस ने यह बात तब कही, जब उनसे पूछा गया कि ट्रम्प प्रशासन चीन को जवाबदेह बनाने के लिए क्या करने जा रहा है.

और पढ़ें:Lock Down relaxation: सोमवार से बदलेंगे लॉकडाउन के नियम, जानें क्या करें और क्या नहीं

अभी पूरा ध्यान लोगों को बचाने में हैं

उप राष्ट्रपति कोरोना वायरस पर गठित व्हाइट हाउस कार्यबल का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बारे में उन्होंने जोर देकर कहा, ‘अभी पूरा ध्यान लोगों की जान बचाने पर है.’ कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका की प्रगति के बारे में पेंस ने कहा कि नये मामलों में कमी आई है.