logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ अमेरिका उठाने जा रहा है बड़ा कदम, ट्रंप कर सकते हैं इमरजेंसी का ऐलान

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल यानी नेशनल इमरजेंसी घोषित करने की तैयारी की गई है.

Updated on: 13 Mar 2020, 11:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona virus) 118 देशों को अपने चपेट में ले चुका है. दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी कोरोना की चपेट में बुरी तरह आ गया है. अमेरिका में कोरोना से 41 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल यानी नेशनल इमरजेंसी घोषित करने की तैयारी की गई है.

बताया जा रहा है कि भारतीय समयानुसार रात 12.30 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Doanld trump) कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं.

अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्यों में यह वायरस फैल चुका है. अब तक 1700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं और 41 की मौत भी हो चुकी है.\

इसे भी पढ़ें:Coronavirus पर बोले राहुल गांधी, कहा- यह बड़ी समस्या, मजबूत कदम उठाए सरकार

भारतीय समयानुसार आज रात 12:30 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में इमरजेंसी की घोषणा कर सकते हैं.

कोरोना चीन के बाद सबसे ज्यादा यूरोप में फैल रही है

कोरोना से पीड़ितों की संख्या दुनिया भर में एक लाख से पार कर गई है. जबकि 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले यूरोप में देखने को मिले हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्ट जनरल ने कहा कि यूरोप कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है.

और पढ़ें:कोरोना के चलते तय तारीख से पहले घोषित हुआ GATE 2020 का रिजल्ट, विषय के अनुसार यहां करें चेक

भारत में कोरोना से हुई दूसरी मौत

वहीं भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना वायरस के दो मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में एक महिला की मौत शुक्रवार को हुई वहीं, कर्नाटक के कलबर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की मौत दो दिन पहले हुई थी. अब तक दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या 81 हो गई है.