logo-image

कीव में जेलेंस्की से मिले जस्टिन टड्रो

कीव में जेलेंस्की से मिले जस्टिन टड्रो

Updated on: 09 May 2022, 01:45 PM

कीव:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने कीव में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने युद्धग्रस्त राष्ट्र को और अधिक सैन्य सहायता और रूस के खिलाफ अधिक प्रतिबंधों की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि टड्रो ने कहा कि कनाडा यूक्रेन को 50 मिलियन डॉलर (40 मिलियन डॉलर) की अतिरिक्त सैन्य सहायता प्रदान करेगा, जिसमें ड्रोन कैमरे, हाई-रिजॉल्यूशन उपग्रह इमेजरी, छोटे हथियार और गोला-बारूद शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कनाडा क्रेमलिन और रूस के रक्षा क्षेत्र के संबंध में 40 रूसी व्यक्तियों और पांच संस्थाओं पर नए प्रतिबंध लगाएगा।

टड्रो ने कीव में कनाडाई दूतावास को फिर से खोलने की घोषणा की, जिसे 12 फरवरी को बंद कर दिया गया था।

यूक्रेनी राष्ट्रपति प्रेस सेवा के अनुसार, जेलेंस्की ने कहा यूक्रेन के लिए कनाडा के रक्षा समर्थन पर विस्तार से चर्चा की गई।

जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी निर्यातकों के लिए व्यापार प्रतिबंध हटाने और यूक्रेनी नागरिकों के लिए वीजा व्यवस्था को समाप्त करने के लिए कनाडाई पक्ष के साथ बातचीत चल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.