logo-image

लीबिया के संसद के अध्यक्ष राष्ट्रपति पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

लीबिया के संसद के अध्यक्ष राष्ट्रपति पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

Updated on: 18 Nov 2021, 08:40 AM

त्रिपोली:

लीबिया के प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष अगुइला सालेह ने घोषणा करके कहा कि वह आगामी चुनावों के दौरान राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

सालेह ने बुधवार को एक टेलीविजन भाषण के दौरान घोषणा की, जहां उन्होंने संवैधानिक घोषणा और न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए सम्मान पर जोर दिया।

अध्यक्ष ने कहा कि हम अतीत को पीछे छोड़ने, संघर्ष को समाप्त करने, भविष्य की ओर देखने और राष्ट्रीय सुलह हासिल करने के लिए काम करेंगे क्योंकि यह राष्ट्र के निर्माण का आधार है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सालेह का फैसला पूर्वी लीबिया की सेना के कमांडर खलीफा हफ्तार द्वारा अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के एक दिन बाद आया है। सालेह को व्यापक रूप से हफ्तार के राजनीतिक सहयोगी के रूप में देखा जाता है।

लीबिया में स्थिरता का एहसास करने के उद्देश्य से संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबिया राजनीतिक संवाद मंच द्वारा अपनाए गए रोडमैप के हिस्से के रूप में लीबिया में 24 दिसंबर, 2021 को आम चुनाव होने की उम्मीद है।

लीबिया के अंतरिम प्रधानमंत्री, अब्दुल हामिद मोहम्मद दबीबाह और लीबिया के दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.