News Nation Logo
Banner

बौखलाए पाकिस्तान ने बोला अफगानिस्तान पर हमला, रॉकेट अटैक में 9 मरे 50 घायल

अफगानिस्तान का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने उसके आबादी वाले इलाकों में रॉकेट (Rockets) से हमला किया, जिसमें 9 नागरिकों की मौत हो गई और 50 से भी ज्यादा लोग घायल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Jul 2020, 10:40:30 AM
Pakistan Shelling Afghanistan

पाकिस्तान ने कंधार के रिहायशी इलाकों में रॉकेटों से किया हमला. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कंधार.:

भारत (India) को उन्नत पीढ़ी के लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) मिलने से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. इस बौखलाहट में वह भारत के मित्र देश अफगानिस्तान (Afghanistan) को निशाना बना रहा है. अफगानिस्तान का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने उसके आबादी वाले इलाकों में रॉकेट (Rockets) से हमला किया, जिसमें 9 नागरिकों की मौत हो गई और 50 से भी ज्यादा लोग घायल हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए अफगान बलों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः कुवैत ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगाई, 8 लाख लोगों पर संकट

रॉकेट हमले में महिलाएं और बच्चे मारे गए
अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी टोलो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान सेना ने कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाले इलाके में रॉकेट दागे हैं. हमले में मारे गए लोगों में महिलाऐं और बच्चे भी बताए जा रहे हैं. इससे कुछ ही घंटो पहले अफगानिस्तान में गुरुवार देर शाम हुए एक कार बम धमाके में 8 लोग मारे गए हैं जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए हैं. ये बम धमाका अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में एक कार के जरिए अंजाम दिया गया था. इस बम धमाके के पीछे तालिबान का हाथ बताया जा रहा है हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है.

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, कोरोना वायरस से हुआ भयंकर नुकसान

जवाब देने के लिए तैयार अफगान सेना
अफगान सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए देश के सभी सैन्य बलों, खासकर 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया है. भारी हथियारों से अफगान बलों को लैस किया जा रहा है और अफगान सेना की तरफ से भी बड़ी कार्रवाई देखी जा सकती है. अफगान रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि मोहम्मद यासिन जिया के नेतृत्व में वायु सेना और विशेष बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और यदि पाकिस्तानी सेना अफगान सरजमीं पर अपने रॉकेट हमलों को जारी रखती है, तो उसे अफगान सेना की जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

First Published : 31 Jul 2020, 10:40:30 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×