News Nation Logo
Banner

बांग्लादेश में फिर से खुले पर्यटन स्थल

बांग्लादेश में फिर से खुले पर्यटन स्थल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Aug 2021, 10:50:01 AM
Tourit detination

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ढाका: कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल से महीनों तक बंद रहने के बाद बांग्लादेश में क्लब, सामुदायिक केंद्र, रिसॉर्ट और मनोरंजन सुविधाएं पर्यटकों के लिए फिर से खोल दी गई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेशी सरकार ने 12 अगस्त को पर्यटन स्थलों को 19 अगस्त से अपनी आधी क्षमता पर फिर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया है।

बांग्लादेश के कैबिनेट डिवीजन ने गुरुवार को घोषणा की कि संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करें, जिसमें बाहर मास्क पहनना भी शामिल है।

टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ बांग्लादेश (टीओएबी) द्वारा पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने की मांग के बाद यह घोषणा की गई।

टीओएबी के अध्यक्ष, एमडी रिफुज्जमान ने हाल ही में कहा था कि महामारी के कारण इस क्षेत्र को लगभग 200 अरब टका (2 अरब डॉलर) का नुकसान उठाना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संकट ने देश के पर्यटन उद्योग से जुड़े लगभग 40 लाख लोगों को अनकहा दर्द दिया है।

जून से कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद से सरकार को लॉकडाउन लागू करने पर विचार करना पड़ा, जो 1 जुलाई से शुरू हुआ और 14 जुलाई तक जारी रहा था।

बांग्लादेश ने ईद अल-अजहा के अवसर पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील देने के बाद 23 जुलाई से 10 अगस्त तक विभिन्न चरणों में फिर से लॉकडाउन लागू किया।

बांग्लादेश ने फिर से लॉकडाउन लगाने के बजाय, पिछले महीने से राजधानी ढाका और देश में अन्य जगहों पर कोविड -19 टीकाकरण अभियान को और मजबूत किया है।

स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने कहा कि सरकार को 80 प्रतिशत आबादी को टीका लगाने के लिए वैक्सीन की 26 करोड़ खुराक की जरूरत है।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने कहा कि बांग्लादेश में पिछले 24 घंटों में 6,566 नए कोविड -19 मामले और 159 मौतें दर्ज की गई, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 14,47,210 हो गए और मौतों की संख्या भी बढ़कर 24,878 हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Aug 2021, 10:50:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो