logo-image

Toshakhana Case: इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी पर जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ी पलटी, कई लोग घायल

पीटीआई चीफ इमरान खान के काफिले  की गाड़ी पलट गई है. इसमें तीन लोगों के घायल होने की खबर है

Updated on: 18 Mar 2023, 03:58 PM

नई दिल्ली:

बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है. पीटीआई चीफ इमरान खान के काफिले  की गाड़ी पलट गई है. इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद काफिले में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद के रास्ते पर इमरान खान के काफिले की गाड़ियां जा रही थी. इसी दौरान गाड़ी बेकाबू होकर पलट गई. जिसमें पीटीआई के कार्यकर्ता घायल हो गए. इमरान हजारों कार्यकर्ताओं के साथ लाहौर स्थित अपने आवास जमन पार्क से काफिले के साथ इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी के लिए निकले हुए हैं. इसी दौरान रास्ते में उनके काफिले की गाड़ी पलट गई, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, पुलिस ने तत्काल रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.   

तोशाखाना मामले को लेकर इस्लामाबाद की एक जिला न्यायालय में सुनवाई होनी हैं. इसमें इमरान खान उपस्थित होंगे. इमरान खान लाहौर स्थित अपने आवास से सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ निकले हुए हैं. इस काफिले में बड़ी संख्या में पीटीआई के कार्यकर्ता गाड़ियों में सवार हैं. पीटीआई की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि इमरान खान के साथ सैकड़ों गाड़ियों का रैला निकला है. कार्यकर्ता हाथों में बैनर, पोस्टर लिए इमरान खान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए जा रहे हैं. इसी दौरान गाड़ियां आपस में टकरा गई. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान: अशोक गहलोत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2023 का चुनाव, पार्टी ने किया खुलासा!

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू
उधर, इस्लामाबाद के जी-11 में न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को सड़कों पर तैनात किया गया है.  साथ ही पूरे इस्लामाबाद धारा 144 लागू कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें: LAC Dispute: चीन तेजी से सीमा पर बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा: जनरल मनोज पांडे

इमरान खान पर तोशाखाना मामले को लेकर हाईकोर्ट ने वारंट जारी कर रखा है. इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है. तोशाखाना मामले में इमरान खान के ऊपर कई कोर्टों में सुनवाई हुई थी. इमरान खान कई सुनवाई में पेश भी नहीं हुए थे, इसी बीच इमरान खान शनिवार को इस्लामाबाद जिला कोर्ट में सुनवाई के लिए जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया.