logo-image

पाकिस्तान की एनएससी ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज करने का संकल्प लिया

पाकिस्तान की एनएससी ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज करने का संकल्प लिया

Updated on: 30 Dec 2022, 08:05 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने शुक्रवार को देश में बढ़ते उग्रवाद के मद्देनजर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज करने का संकल्प लिया।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि एनएससी के प्रतिभागियों ने स्पष्ट राय व्यक्त की कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय हितों से समझौता नहीं किया जाएगा और किसी को भी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एनएससी की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें सेना प्रमुखों, खुफिया प्रमुखों और संघीय मंत्रियों ने भाग लिया। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह बैठक प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) द्वारा इस्लामाबाद के साथ संघर्षविराम को समाप्त करने की घोषणा करने और सुरक्षा बलों पर हमले तेज करने के बाद हुई है, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में।

बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान प्रतिभागियों ने देश की आर्थिक और सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादी पाकिस्तान के दुश्मन हैं और देश को चुनौती देने वालों को पूरी ताकत से जवाब देने का संकल्प लिया।

यह टिप्पणी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा एनएससी की बैठक के बाद जारी एक बयान का हिस्सा थी- विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रमुख निर्णय लेने वाला मंच- बैठक इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में संपन्न हुई क्योंकि देश ने आतंकवादी हमलों की बाढ़ देखी है। बैठक के दौरान, खुफिया संस्थानों के प्रमुखों ने देश में कानून व्यवस्था की स्थिति, आतंकवाद की हालिया लहर और इससे निपटने के कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमओ के बयान में कहा गया है कि वित्त मंत्री इशाक डार ने अधिकारियों को पाकिस्तान की आर्थिक चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए सरकार की रणनीतियों के बारे में भी जानकारी दी। विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने अफगानिस्तान की स्थिति और काबुल में अंतरिम सरकार के साथ पाकिस्तान के संबंधों पर बैठक की जानकारी दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.