News Nation Logo
Banner

कश्मीर में आतंक फैलाने, भुट्टो सरकार गिराने आतंकी लादेन ने की थी शरीफ को फंडिंग

अल-कायदा ( Al-Qaeda) के सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) का समर्थन किया था और उन्हें आर्थिक मदद भी मुहैया कराता था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 02 Feb 2021, 07:45:47 AM
Nawaz Sharif

ऐसे आरोप नवाज शरीफ पर पहले भी लगते रहे हैं. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

इस्लामाबाद:

हमाम में सब नंगे हैं वाली कहावत पाकिस्तान (Pakistan) पर पूरी तरह से खरी उतरती है. अब नवाज शरीफ सरकार में मंत्री और अमेरिका में पाकिस्तान की राजदूत रहीं आबिदा हुसैन ने कई सनसनीखेज आरोप मियां शरीफ पर लगाए हैं. उन्होंने बेलौस अंदाज में कहा है कि आतंकी संगठन अल-कायदा ( Al-Qaeda) के सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) का समर्थन किया था और उन्हें आर्थिक मदद भी मुहैया कराता था.

शरीफ मंत्रिमंडल की सदस्य रहीं आबिदा का बड़ा आरोप
शरीफ के मंत्रिमंडल की सदस्य रह चुकी आबिदा हुसैन ने जियो टीवी को दिए एक साक्षात्कार के दौरान कहा, 'हां, उसने (ओसामा) कभी मियां नवाज शरीफ का समर्थन किया था. वह एक जटिल कहानी है. वह (ओसामा) शरीफ को वित्तीय सहायता देता था.' चैनल ने बताया कि हुसैन ने कहा कि एक समय बिन लादेन लोकप्रिय था और अमेरिका समेत सब उसे पसंद करते थे लेकिन बाद में सबने उससे दूरी बना ली. हुसैन 1980 के दशक में हुए सोवियत-अफगान युद्ध के बारे में संकेत दे रही थीं जिसमें लादेन ने आतंकी समूहों जिन्हें मुजाहिदीन के रूप में जाना जाता था, उनके साथ मिलकर सोवियत फौज के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.

यह भी पढ़ेंः अब 6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करेंगे किसान

भुट्टो सरकार गिराने दिए थे एक करोड़ डॉलर
आबिदा हुसैन ने यह खुलासा तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्य फारूख हबीब के आरोप के बाद आया है. भुट्टो द्वारा लिखी किताब का हवाला देते हुए फर्रुख हबीब ने कहा था कि शरीफ की बेटी मरियम नवाज को यह किताब पढ़नी चाहिए. हबीब ने कहा था, 'पृष्ठ संख्या 201 पर लिखा है कि उनके पिता नवाज शरीफ ने देश में विदेशी धन की नींव रखी और ओसामा बिन लादेन से मिले एक करोड़ डॉलर का इस्तेमाल बेनजीर भुट्टो सरकार के प्रति अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए किया.' फारूख हबीब ने यह भी आरोप लगाया कि बेनजीर भुट्टो की सरकार गिराने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए ओसामा बिन लादेन से 10 मिलियन डॉलर का फंड लिया था. गौरतलब है कि शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय से उपचार के लिए देश से बाहर जाने की अनुमति मिलने के बाद से वह नवंबर 2019 से लंदन में हैं. 

यह भी पढ़ेंः डिफेंस बजट में नए हथियारों की खरीद के लिए 1.35 लाख करोड़ का ऐलान

कश्मीर में भी पैसे लेकर आतंक बढ़ाया मियां शरीफ ने
नवाज शरीफ पहली बार ऐसे किसी संगीन आरोप से घिरे हैं ऐसा भी नहीं है. तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर कई बार आरोप लगे हैं कि कश्मीर में जिहाद को बढ़ावा देने के लिए वह अमेरिकी हमले में मारे गए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से पैसे लेते थे. नवाज शरीफ 1990-93, 1997-98 और 2013-17 प्रधानमंत्री रहे. 2016 में आई एक किताब में भी आरोप लगाया गया था कि नवाज शरीफ अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से पैसे लेता था. लादेन को अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान के एबटाबाद में मई 2011 में मार दिया था. 

First Published : 02 Feb 2021, 07:41:14 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.