News Nation Logo

लाहौर में TLP पाकिस्तान का फिर हंगामा, 3 पुलिसकर्मियों को मारा, देखें Video

पाकिस्तान में एक बार फिर कट्टरपंथियों ने बवाल काट दिया है. प्रतिबंधित धार्मिक कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के सपोर्टरों ने लाहौर में जमकर हंगामा किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Oct 2021, 11:18:20 PM
TLP Pakistan

TLP पाकिस्तान के समर्थकों ने फिर काटा बवाल (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक बार फिर कट्टरपंथियों ने बवाल काट दिया है. प्रतिबंधित धार्मिक कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के सपोर्टरों ने लाहौर में जमकर हंगामा किया. पाकिस्तान की पुलिस और प्रशासन ने टीएलपी के समर्थकों को कंट्रोल करने का प्रयास किया तो दोनों के बीच झड़प हो गई है. इस झड़प में तीन पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि कई अन्य घायल हो गए. मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान अयूब और खालिद के रूप में हुई, जबकि तीसरे अधिकारी की पहचान नहीं हो पाई है. पाकिस्तान पंजाब सूबे के सीएम ने तीन पुलिसकर्मियों के मारे जाने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें : ओबीसी बुद्धिजीवी सम्मेलन के जरिए ओबीसी मतदाताओं को साधने की भाजपा की कवायद

पाकिस्तान पुलिस का कहना है कि इस उपद्रव के दौरान कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पतालों में एडमिट करवा दिया गया है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मचारियों पर पेट्रोल बम भी फेंके. जब पुलिस कर्मचारियों ने प्रदर्शनकारियों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से रोकने का प्रयास किया तब वे उग्र हो गए. इस पर आक्रोशित भीड़ ने लाठी-डंडों से हमला कर पथराव कर दिया. प्रदर्शनकारियों के एक पुलिस चौकी पर हमला करने के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए.

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में भी टीएलपी के समर्थकों ने पूरे पाकिस्तान को कई दिनों तक हिंसा की आग में जलाए रखा था. इसके बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार ने मजबूरी में टीएलपी को प्रतिबंधित करना पड़ा था. इस समय टीएलपी समर्थक अपने मुखिया साद हुसैन रिजवी की रिहाई की डिमांड कर रहे हैं. पंजाब सरकार ने 12 अप्रैल को साद हुसैन रिजवी को हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था, तबसे ही वे पुलिस हिरासत में ही हैं. 

First Published : 22 Oct 2021, 10:53:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो