logo-image

तिब्बत में पहली तिमाही में पर्यटन में आई तेजी

तिब्बत में पहली तिमाही में पर्यटन में आई तेजी

Updated on: 24 Oct 2021, 12:15 PM

ल्हासा:

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, इस साल की पहली तीन तिमाहियों में करीब 36.89 मिलियन घरेलू और विदेशी पर्यटकों ने तिब्बत का दौरा किया, जो सालाना आधार पर 15.2 फीसदी अधिक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान में क्षेत्रीय पर्यटन विभाग के हवाले से कहा कि जनवरी से सितंबर तक क्षेत्र का पर्यटन राजस्व एक साल पहले के 26.6 प्रतिशत बढ़कर 42.4 अरब युआन (6.6 अरब डॉलर) हो गया।

पर्यटकों की संख्या और पर्यटन राजस्व में वृद्धि आंशिक रूप से प्रभावी महामारी नियंत्रण और तिब्बत में तेजी से विकसित हो रहे बुनियादी ढांचे के कारण थी।

तिब्बत के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए कई नीतियों को लागू किया गया है, जिसमें अक्टूबर के मध्य और वर्ष के अंत के बीच होटल की कम कीमतें और कई पर्यटक आकर्षणों पर मुफ्त टिकट शामिल हैं।

प्रोत्साहनों से तिब्बत में 42 मिलियन पर्यटकों का आना हुआ और 2021 में 44 बिलियन युआन का वार्षिक पर्यटन राजस्व उत्पन्न करने के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.