logo-image

एफिल टावर को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षाबलों ने खाली करवाया

एफिल टावर पर आमतौर पर हर दिन हजारों लोग घूमने आते हैं. वैसे यह पहली बार नहीं है जब इस जब यहां आतंकी हमले का खतरा मंडराया हो. इससे पहले सितंबर 2020 में भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है.

Updated on: 12 Aug 2023, 09:38 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में मशहूर पेरिस की एफिल टावर को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने खाली कराया है. पेरिस पुलिस के मुताबिक पुलिस के पास सूचना मिली थी कि टावर में बम प्लांट किया गया है, जिसके बाद टावर को खाली कराया गया. एक अनजान शख्स ने फोन कर पुलिस को जानकारी दी कि टावर में एक जगह बम लगाया है. जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया. हालांकि, राहत की बात है कि अभी तक कुछ भी संदिग्ध जानकारी नहीं मिली है.

बता दें कि एफिल टावर पर आमतौर पर हर दिन हजारों लोग घूमने आते हैं. वैसे यह पहली बार नहीं है जब इस जब यहां आतंकी हमले का खतरा मंडराया हो. इससे पहले सितंबर 2020 में भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है. वहीं, मई 2018 में ही टावर को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

1889 में लोगों के लिए खोला गया था एफिल टावर

एफिल टावर को 1889 में लोगों के लिए खोला गया था. वर्ल्ड फेयर के दौरान 20 लाख से अधिक पर्यटकों ने एफिल टावर का दीदार किया था. एफिल टावर देखने के लिए रोजना हजारों पर्यटक पहुंचते हैं. यहां पर रात के समय तस्वीरें खींचना गैरकानूनी है. तस्वीर लेने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ती है.